राजनीति पैसा कमाने के लिए नहीं बल्कि सेवा धर्म के लिए है: गौतम गंभीर, भाजपा सांसद

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जनवरी 2024): “नमो योद्धा सम्मेलन” के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सभी सांसद एवं विधायक अपने क्षेत्र के उभरते भविष्य यानी बच्चों एवं युवक-युवतियों से मिल रहे हैं। इसी क्रम में पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने भी युवाओं से बातचीत की।

इस दौरान आम आदमी पार्टी पर गौतम गंभीर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जो भी सरकार दिल्ली और देश के भविष्य के लिए अच्छा काम कर रही है उसका समर्थन होना चाहिए। जो लोग वोट बैंक की पॉलिटिक्स करते हैं वह एक खराब बात है।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि इस देश में मुफ्त में कुछ नहीं मिलता। यह बहुत बड़ा भ्रम है जो फैलाया जा रहा है। हम फ्री बिजली और पानी बांट देंगे तो उससे वोट्स मिल जाएंगे। यह देखिए की पानी की क्वालिटी क्या आ रही है किसी और की जेब का पैसा किसी और की जेब में जा रहा है। अगले 5 वर्षों में दिल्ली का इलाका रहने लायक नहीं होगा क्योंकि यहां की वायु इतनी प्रदूषित हो जाएगी कि बच्चों का सांस लेना मुश्किल होगा। आज दिल्ली की हवा से बच्चों को बहुत सारी बीमारियां हो रही है और आम आदमी पार्टी कहती है कि हमने यहां मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं मैं पूछना चाहता हूं कि मोहल्ला क्लीनिक किस प्रकार की चिकित्सा सुविधा मिल रही है?

मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि जब हम स्कूली छात्र थे तब दो तरह की छुट्टियां हुआ करती थी जिनमें गर्मियों की छुट्टियां और सर्दियों की छुट्टियां होती थी लेकिन आज दिल्ली में पानी भर जाने के कारण छुट्टियां हो जाती है और प्रदूषण के कारण भी छुट्टियां हो जाती है यदि बच्चा साल के 6 महीना में स्कूल ही नहीं जाएगा तो वह क्या सीख पाएगा। युवाओं को राजनीति में आने के बारे में वह कहते हैं कि राजनीति कोई खराब चीज नहीं है परंतु यदि कोई नहीं आना चाहता है तो भी कोई गलत बात नहीं है। यदि आप पैसा कमाने के लिए राजनीति में आना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए नहीं है यदि आप सेवा धर्म करना चाहते हैं तो राजनीति आपके लिए है।

इस अवसर पर कई कलात्मक प्रस्तुतियां भी “नमो योद्धा सम्मेलन” के अंतर्गत की गई एवं कई अध्यापकों के द्वारा सराहनीय कार्य करने के लिए सांसद गौतम गंभीर ने उन्हें पुरस्कृत भी किया।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।