मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली से 87वीं ट्रेन श्री द्वारकाधीश के लिए रवाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 जनवरी 2024): ‘मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना’ के तहत आज बुधवार को 87वीं ट्रेन बुजुर्गों को लेकर दिल्ली से श्री द्वारिकाधीश जी के दर्शन कराने के लिए निकली है। इस अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुज़ुर्ग यात्रियों से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “अब तक दिल्ली से 82,000 बुजुर्ग तीर्थ पर जा चुके हैं, अयोध्या जी में प्राण प्रतिष्ठा हो जाए तो अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को राम लला के दर्शन के लिए भेजेंगे। सभी बुज़ुर्ग यात्रियों से मिलने पहुंचे।”

तो वहीं दिल्ली के शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “हमने कभी नहीं सोचा था कि आधुनिक युग में हमें श्रवण कुमार देखने को मिलेंगे! अभी तक ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत 86 ट्रेनों के माध्यम से 82,000 बुजुर्ग तीर्थ यात्रा कर चुके हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “तीर्थ यात्रा पर जाने वाली 80-90% महिलायें होती हैं।महिलायें अपने परिवार को सबसे आगे रखती हैं और ख़ुद को सबसे पीछे। इसलिए उन्हें परिवार को कहने में भी संकोच होता है कि उन्हें तीर्थ यात्रा करवा लाओ। आज बड़ी ख़ुशी होती है कि केजरीवाल जी की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत हमारी माताएँ-बहनें तीर्थ यात्रा कर रही हैं।”