केजरीवाल को ED ने भेजा समन, हमलावर हुई भाजपा

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (23 दिसंबर 2023)

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन भेजा है। उन्हें ईडी के सामने 3 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को भेजे गए तीसरे समन पर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बीजेपी नेता हरीश खुराना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के तीसरे समन पर बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा कि “दिल्ली के मुख्यमंत्री खुद को कानून से ऊपर समझते हैं। उनके लिए विपश्यना समन से भी अधिक महत्वपूर्ण है। मुझे उम्मीद है कि वह ईडी के इस तीसरे समन को नहीं छोड़ेंगे।”

तो वहीं इससे पहले बीजेपी नेता शहज़ाद पूनावाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि “चोर की मुंछ में तिनका तो जरूर है इसलिए अरविंद केजरीवाल ने पहले समन पर बहाना बनाया कि वे स्टार प्रचारक हैं, दूसरी बार उन्होंने कहा कि वे विपश्यना के लिए जा रहे हैं। अन्ना हज़ारे के आंदोलन के समय वे दूसरों के लिए पैमाने सेट करते थे कि पहले इस्तीफा होगा फिर जांच होगी। आज तो जांच में शामिल होने के लिए तैयार नहीं है, क्या इसके पीछे वजह यह है कि वे भी जानते हैं कि शराब घोटाला हुआ है।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर को भेजा था और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन पूछताछ से एक दिन पहले यानी 20 दिसंबर को केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना शिविर के लिए रवाना हो गए। केजरीवाल को पहला समन 30 अक्टूबर को भेजा था और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन उस दौरान भी केजरीवाल ने ईडी मुख्यालय नहीं गए थे।