संसद सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तार छठे आरोपी को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 दिसंबर 2023): संसद सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तार छठे आरोपी महेश कुमावत को शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने मामले में छठे आरोपी महेश को 7 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी महेश कुमावत की 15 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड दी है।

पुलिस के मुताबिक, महेश पिछले 2 साल से दूसरे आरोपियों से जुड़ा हुआ था। वह साजिश का हिस्सा था। उन्होंने उनके बीच हुई लगभग सभी बैठकों में भाग लिया। वह मुख्य आरोपी ललित झा के साथ मोबाइल फोन और साक्ष्य नष्ट करने के कृत्य में सक्रिय रूप से शामिल है। पुलिस का दावा है कि वह अन्य लोगों के साथ मिलकर देश में अराजकता पैदा करना चाहता था ताकि वे सरकार को अपनी अन्यायपूर्ण और अवैध मांगों को पूरा करने के लिए मजबूर कर सकें।

इससे पहले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जो कि पुलिस रिमांड पर हैं। गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों की पहचान सागर शर्मा, मनोरंजन डी, नीलम आजाद, अमोल शिंदे और मास्टरमाइंड ललित झा के रूप में हुई है। तो वहीं इस मामले में आज छठे आरोपी महेश कुमावत को गिरफ्तार किया गया है। इसी के साथ इस मामले में अब तक कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गौरतलब है कि बुधवार को संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सागर शर्मा और मनोरंजन डी नाम के दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए थे। उसी समय नीलम आजाद और अमोल शिंदे नाम के दो अन्य व्यक्ति संसद परिसर के बाहर नारेबाजी की और कनस्तरों से पीला धुआं छोड़ा‌ था।