पीएम ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को दिखाई हरी झंडी, कहा- ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 दिसंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर यात्रा की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है। इस यात्रा को शुरू हुए एक महीना पूरा हो चुका है। इस एक महीने में ये यात्रा हजारों गांवों के साथ-साथ डेढ़ हजार शहरों में भी पहुंच चुकी है। इनमें से अधिकतर शहर छोटे शहर हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “आज से राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में भी इस यात्रा का आरंभ हो गया है। चुनाव आचार संहिता की वजह से इन राज्यों में अब तक ये यात्रा शुरू नहीं हो पाई थी। मेरा हर राज्य की नई सरकार से आग्रह है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का अपने राज्य में तेजी से विस्तार करें।”

उन्होंने कहा कि “विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी भले ही मोदी ने दिखाई है, लेकिन सच्चाई ये है कि आज देशवासियों ने उस यात्रा की कमान संभाल ली है। एक जगह जहां पर यात्रा खत्म होती है, वहां से दूसरे गांव या शहर के लोग इस यात्रा की अगुवाई करने लग जाते हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “विकसित भारत के संकल्प में हमारे शहरों की बहुत बड़ी भूमिका है। आजादी के लंबे समय तक जो भी विकास हुआ, उसका दायरा देश के कुछ बड़े शहरों तक सीमित रहा। लेकिन आज हम देश के टीयर 2 और टीयर 3 शहरों के विकास पर बल दे रहे हैं। देश के सैंकड़ों छोटे शहर ही विकसित भारत की भव्य इमारत को सशक्त करने वाले हैं।”

तो वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि “यह पीएम मोदी की चिंता थी कि किसी को भी पीछे नहीं छोड़ा जाना चाहिए। बहुत से लोग ‘यात्रा’ करते हैं। कुछ शारीरिक लाभ के लिए और कुछ व्यक्तिगत लाभ के लिए, लेकिन यह ‘यात्रा’ ऐसा है कि यह देश के 140 करोड़ लोगों के लाभ के लिए है।”