दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे पर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल पर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 नवंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के शासन में लगभग एक दशक बीत चुका है और दिल्ली की हवा जहरीली बनी हुई है।

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि “दिल्ली में एक और सर्दी और सांस लेने लायक हवा की वही कहानी है। केजरीवाल के शासन में लगभग एक दशक बीत चुका है और दिल्ली की हवा जहरीली चादर बनी हुई है। वायु प्रदूषण से निपटने में उनकी लंबे समय तक विफलता उनकी क्षमता पर गंभीर सवाल उठाती है।”

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि “पंजाब पर शासन करने से पहले, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हमारे वायु संकट के लिए पराली जलाने को जिम्मेदार ठहराया था। अब, जब आम आदमी पार्टी वहां भी सत्ता में है, तो बहाना क्या है? दिल्ली के नागरिक बेहतर के हकदार हैं – वे स्वच्छ हवा में सांस लेने के हकदार हैं।”

वहीं आज सोमवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘गंभीर’ श्रेणी में दर्ज किया गया है। अलीपुर में वायु गुणवत्ता सूचकांक 413, आईटीओ में 434, आरके पुरम में 417, पंजाबी बाग में 440, डीयू नॉर्थ कैंपस में 425, नेहरू नगर में 435, द्वारका सेक्टर 8 में 401 दर्ज किया गया है।

बता दें कि वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’, और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।