बढ़ते प्रदूषण को लेकर बीजेपी और आप में तकरार, बीजेपी ने कर दी बड़ी मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (13/11/2023): दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार विजन-लेस सरकार है. जो दिवाली उत्सव के प्रति पक्षपाती है, और हर साल सर्दियों के प्रदूषण का दोष दिवाली पटाखों की एक रात पर मढ़ने की कोशिश करती है।

सचदेवा ने उदाहरण देते हुए कहा कि 4 नवंबर को आनंद विहार का AQI 498 था तब क्या पटाखे चल रहे थे जबकि दिवाली उत्सव के बाद आज AQI 250 के आस -पास था। पिछले एक महीने से पूरी दिल्ली प्रदूषण की मार झेल रही है परंत पंजाब की पराली, धूल और दिल्ली की ख़स्ताहाल सड़कों पर केजरीवाल चुप हैं। पंजाब में पराली जलाने के कारण से 1 से 9 नवंबर की घुटन वाली हवा की तुलना में आज हवा काफी साफ थी। माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी सुनवाई मे पराली के कारण को चिन्हित किया था तथा प्रदूषण रोकने के लिए इन्हें कोई ठोस उपाय लाने को कहा था। अरविंद केजरीवाल बतायें क्या कोई योजना उन्होंने माननीय न्यायालय के सम्मुख रखी ?

यह वास्तव में आश्चर्य की बात है कि दिल्ली के मंत्री गोपाल राय दिल्लीवासियों द्वारा पटाखे फोड़े जाने पर प्रदूषण का दोष बता रहे हैं, जबकि दिल्ली मे प्रदूषण एक दो महीने की नही बारह महीने की समस्या है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि इस तथ्य को ध्यान में रखते हुऐ केजरीवाल सरकार को दिल्ली मे प्रदूषण के लिए एक नीतिगत ऑल वेदर प्लान बनाना चाहिए।

दिल्ली भाजपा मांग करती है की केजरीवाल सरकार दिल्ली में विभिन्न मौसमों में प्रदूषण के अलग अलग कारणों और उनके समाधान पर एक सर्वदलीय बैठक बुला कर श्वेत पत्र प्रस्तुत करे।।