इंडिया मोबाइल कांग्रेस: भारत में बढ़ते तकनीक का शानदार प्रदर्शन, ऑप्टिमस कंपनी द्वारा ड्रोन की लॉन्चिंग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (29/10/2023): भारत की अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार विनिर्माण कंपनियों में से एक ऑप्टिमस इंफ्राकॉम लिमिटेड (ओआईएल) ने तकनीकी रूप से काफी सक्षम ड्रोन के लॉन्च के साथ मानव रहित सिस्टम में अपने प्रवेश की घोषणा की है, जिन्हें डिजाइन और निर्मित किया गया है।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 में ड्रोन की विविध रेंज प्रदर्शित की गई है। ऑप्टिमस इंफ्राकॉम द्वारा प्रदर्शित उत्पादों में उन्नत सेंसर, सुरक्षित संचार प्रणाली और कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल सहित अत्याधुनिक तकनीक है। ऑप्टिकमस इंफ्राकॉम कंपनी के एक नए डिवीजन ऑप्टिकमस अनमैन्ड सिस्टम्स (ओयूएस) में 250 मिलियन का निवेश करेगा।

कंपनी मानव रहित हवाई वाहनों (यूएवी) के अनुसंधान, विकास और विनिर्माण में सबसे आगे होगी, क्योंकि ओयूएस ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स की विनिर्माण उत्कृष्टता से तालमेल स्थापित करेगा और अपनी तरह की पहली पेशकश करने के लिए ऑप्टिमस इंफ्राकॉम की बाजार क्षमताओं का उपयोग करेगा।

कंपनी की नवीनतम पहल सरकार की “मेक इन इंडिया” पहल के साथ-साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य भारत में डिजाइन और निर्मित स्वदेशी उत्पाद बनाना है। OUS अत्याधुनिक ड्रोन के डिजाइन और निर्माण में अपने अनुभव और विशेषज्ञता का उपयोग करेगा, जो रक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, कृषि, रसद, खनन, रेलवे और तेल और गैस सहित अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करेगा।

ड्रोन के अनुप्रयोग क्षेत्रों में परिसंपत्ति प्रबंधन, आपदा प्रबंधन, वितरण, मानचित्रण और सर्वेक्षण और सटीक कृषि भी शामिल होंगे।