दिल्ली में रामलीला एवं दुर्गा पूजा में साउंड बजाने को लेकर सीएम की मंजूरी, जानें कब तक बजा सकेंगे साउंड

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 सितंबर 2023): दिल्ली में रामलीला और दुर्गा पूजा समारोह में रात 12 बजे तक लाउडस्‍पीकर बजा सकेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और इस फाइल को मंजूरी के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पास भेज दिया है। अभी दिल्ली में रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर चलाने की इजाजत है।दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, “दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति होगी। फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत है। छूट के संबंध में फाइल एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है।”

आपको बता दें कि गुरुवार को लवकुश रामलीला कमेटी के अध्‍यक्ष अर्जुन कुमार, चेयरमैन पवन गुप्‍ता, अंकुर गोयल और बृजेश गोयल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान कमेटी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने लाउडस्‍पीकर बजाने की पाबंदियों का जिक्र किया और कुछ समय की ढील देने की मांग किया था।

लवकुश रामलीला कमेटी की ओर से कहा गया था कि दिल्ली में रामलीला मंचन और लाउडस्पीकर बजाने का समय रात 10 बजे तक ही होता है जिसको बढ़ाकर रात 12 बजे तक किया जाए। तो वहीं अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कमेटी के इस बात को मान लिया है और 12 बजे तक लाउडस्‍पीकर बजाने की अनुमति दी है।।