ट्विटर पर अपना नाम ट्रेंड होते देख सफाई में क्या बोले बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 सितंबर 2023): भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने गुरुवार को चंद्रयान -3 मिशन पर चर्चा के दौरान लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके बाद राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने एक्स पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि ट्विटर पर अपना नाम ट्रेंड होते देखा है, जहां लोगों ने मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बेवजह घसीटा है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब रमेश बिधूड़ी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे, तब बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन उनके पीछे बैठे मुस्कुरा रहे हैं। कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए डॉ. हर्षवर्धन पर सवाल उठाए हैं।

तो वहीं अब बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने एक्स पर कहा है कि “मैंने ट्विटर पर अपना नाम ट्रेंड होते देखा है, जहां लोगों ने मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बेवजह घसीटा है, जहां दो सांसद सदन में एक-दूसरे के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।” उन्होंने कहा कि “हमारे वरिष्ठ और सम्मानित नेता राजनाथ सिंह पहले ही दोनों पक्षों द्वारा इस तरह की अनुचित भाषा के उपयोग की निंदा कर चुके हैं।”

डॉ. हर्षवर्धन ने सवाल करते हुए कहा कि “मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से पूछता हूं जो आज सोशल मीडिया पर मेरे खिलाफ लिख रहे हैं, क्या वे वास्तव में मानते हैं कि मैं कभी भी ऐसी अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल में भागीदार बन सकता हूँ जो किसी एक समुदाय की संवेदनाओं को ठेस पहुंचाती हो?”

उन्होंने आगे कहा कि “यह नकारात्मकता से भरी एक द्वेषपूर्ण, बेबुनियादी, पूर्णतः झूठ और मनगढ़ंत कहानी है और सोशल मीडिया पर कुछ निहित राजनीतिक तत्वों द्वारा मेरी छवि को खराब करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि “पिछले तीस वर्षों के सार्वजनिक जीवन में, मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लाखों मुस्लिम भाइयों और बहनों के साथ, अथवा जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के सहयोगियों के साथ, मिलकर काम किया है। चांदनी चौक की ऐतिहासिक गलियों में फाटक तेलियान, तुर्कमान गेट में पैदा हुआ, यहीं पला-बढ़ा। अपने मुस्लिम दोस्तों के साथ खेलते हुए बड़ा हुआ हूँ। मैं दृढ़ विश्वास के साथ कह सकता हूं कि सभी मुस्लिम भाई-बहन जो कभी भी मेरे संपर्क में रहे, वे मेरी भावनाओं, व्यवहार और मेरे आचरण की पुष्टि करने में तनिक भी नहीं हिचकेंगे।”

उन्होंने कहा कि “मैं चांदनी चौक के प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्र से सांसद के रूप में जीतकर बहुत खुश हूँ और यदि सभी समुदायों के लोगों ने मेरा समर्थन नहीं किया होता तो ऐसा कभी संभव नहीं हो पाता। इस घटना से मैं अत्यधिक आहत हुआ हूं कि निहित राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुछ लोगों ने बेवजह मेरा नाम इस प्रकरण में घसीटा है। हालांकि मैं वहाँ एक-दूसरे पर फेंके जा रहे शब्दों की नोक-झोंक का प्रत्यक्षदर्शी ज़रूर था (जो वास्तव में पूरा सदन ही था), सच बात तो यह है कि उस शोर-शराबे में मैं स्पष्ट रूप से कुछ भी समझ नहीं पा रहा था।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैं जीवन में हमेशा अपने सिद्धांतों पर कायम रहा हूं। अपने देश और देशवासियों के हित को हर चीज से ऊपर रखते हुए, उसके लिए अपना श्रेष्ठतम देने के लिए कभी पीछे नहीं रहा हूं और यह मेरा संकल्प है कि अपने जीवन के अंतिम सांस तक इस भावना को अक्षुण रखूँगा।”