सनातन के अपमान पर छिड़ा संग्राम, दिल्ली में हजारों साधु करेंगे प्रचंड प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (20/09/2023): सनातन धर्म के अपमान को लेकर छिड़े विवादों के बीच दिल्ली में आज साधु संतों की एक संयुक्त बैठक हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि 25 सितंबर को चाणक्यपुरी स्थित तमिलनाडु सदन के बाहर साधु संत स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ प्रचंड प्रदर्शन करेंगे।

दुधेश्वर मंदिर के पीठाधीश्वर, पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नारायण गिरि महाराज ने आज संयुक्त प्रेस वार्ता के माध्यम से कहा कि सनातन धर्म पर हमला बोलने वाले यह जान लें कि सनातन धर्म कभी भी खत्म होने वाला नहीं है। इस धर्म को खत्म करने का षड्यंत्र रचने वाले खुद खत्म हो जाएंगे, मगर अनादि काल से चला आ रहा सनातन धर्म हमेशा रहेगा।

महंत नारायण गिरि बुधवार को रायसीना रोड स्थित प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्टालिन, उदयनिधि व स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे लोग जिनका धर्म, न्याय व सत्य से कोई लेना-देना ही नहीं है। पूरी मानवता के लिए खतरा हैं। अपने स्वार्थ में लिप्त ऐसे लोग किस हद तक गिर सकते हैं, सनातन धर्म व रामचरित मानस जैसे महान ग्रंथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करके उन्होंने यह साबित कर दिया है। ये लोग भूल गए हैं कि सनातन का अर्थ है जो शाश्वत हो, सदा के लिए सत्य हो।

जिन बातों का शाश्वत महत्व हो वही सनातन कही गई है। जैसे सत्य सनातन है। ईश्वर ही सत्य है, आत्मा ही सत्य है, मोक्ष ही सत्य है और इस सत्य के मार्ग को बताने वाला धर्म सनातन धर्म भी सत्य है। वह सत्य जो अनादि काल से चला आ रहा है और जिसका कभी भी अंत नहीं होगा वह ही सनातन या शाश्वत है। जिनका न प्रारंभ है और जिनका न अंत है उस सत्य को ही सनातन कहते हैं। यही सनातन धर्म का सत्य है।

महंत नारायण गिरि ने आगे कहा कि सनातन धर्म वसुधैव कुटुंबकम में विश्वास करता है और विश्व के प्रत्येक व्यक्ति को अपने परिवार का ही सदस्य मानता है । सबके प्रति दयाभाव रखता है, मगर इसका मतलब यह नहीं कि कोई कुछ भी बोलता रहेगा और सनातन धर्म को मानने वाले चुप बैठे रहेंगे। यह धर्म अपने खिलाफ होने वाले हर प्रकार के षड्यंत्रों का मुंह तोड जवाब देना जानता है। यह धर्म कितना मजबूत है और इसकी जडें कितनी गहरी हैं, स्टालिन उदयनिधि व स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे मानवता विरोधी लोगों को इसका अंदाजा 25 सितंबर को लग जाएगा। 25 सितंबर को दिल्ली में तमिलनाडु भवन का घेराव किया जाएगा और धरना दिया जाएगा। धरने में देश भर से हजारों साधु-संत व भक्त शामिल होंगे।

महामंडलेश्वर नवल किशोर दास महाराज ने कहा कि इतिहास गवाह है कि सनातन धर्म को खत्म करने का षड्यंत्र रचने वाले खुद कब खत्म हो गए, पता ही नहीं चला। आज उनका कोई नाम तक लेने वाला नहीं है, मगर सनातन धर्म निरंतर मजबूत होता जा रहा है। पूरे विश्व में एक बार फिर सनातन धर्म का प्रभाव बढ रहा है। जो स्टालिन उदयनिधि व स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे लोगों से सहन नहीं हो रहा है। इसी कारण वे सनातन धर्म व रामचरित मानस पर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं, जिसे सहन नहीं किया जाएगा और ऐसे लोगों को मुंह तोड जवाब दिया जाएगा।

महामंडलेश्वर स्वामी कंचन गिरि महाराज ने कहा कि सनातन धर्म सत्य है और सत्य को कभी भी ना खत्म किया जा सकता है और ना ही मिटाया जा सकता है। स्टालिन, उदयनिधि व स्वामी प्रसाद मौर्य यह जान लें कि वे कितने भी षड्यंत्र क्यों ना रच लें, उन्हें हर बार मुंह की खानी पडेगी और सनातन धर्म ऐसे षड्यंत्रों से और अधिक मजबूत होगा। समय आ गया है जो भी सनातन का विरोध करे, सनातनी उसके अंतिम संस्कार तक उसका सामाजिक और राजनैतिक बहिष्कार करें। हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के कार्यकर्ता र्अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रवादी शिवसेना के अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने कहा कि 25 सितंबर को तमिलनाडु भवन के घेराव व धरने में पूरे देश से हजारों लोग भाग लेंगे। इस अवसर पर सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष भूषण लाल पाराशर, विश्व हिन्दू परिषद प्रांत मंत्री सुरेन्द्र कुमार गुप्ता एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ करोल बाग जिला के संघचालक अशोक सचदेवा भी उपस्थित रहे।।