महिला आरक्षण बिल पर भारतीय खिलाड़ियों ने क्या कहा?, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 सितंबर 2023): संसद के 5 दिवसीय विशेष सत्र का आज तीसरा दिन है, जो 22 सितंबर तक चलेगा। वहीं आज महिला आरक्षण बिल पर लोकसभा में चर्चा जारी है। इस बिल पर ना केवल राजनीति से बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों से लेकर खिलाड़ियों तक की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी कड़ी में भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम, क्रिकेटर मिताली राज समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया सामने आई है। महिला आरक्षण बिल के लिए खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की सराहना की है।

महिला आरक्षण बिल पर भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा कि “हमें बहुत अच्छा लगा। महिला आरक्षण बहुत जरूरी है, महिलाओं को और ज्यादा सशक्त करना बहुत जरूरी है। हम बहुत खुश हैं।”

भारतीय हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि “महिला आरक्षण बिल पास होने जा रहा है जिस पर हमें काफी खुशी है। महिलाओं को जितना अधिक बढ़ावा देंगे उतना अधिक हमारा देश तरक्की की राह पर जाएगा और जितना अधिक महिलाओं का सहयोग रहेगा उसमें महिलाओं को होने वाली दिक्कतों पर सदन में बात हो सकेगी। मुझे लगता है कि PM मोदी ने नेतृत्व किया है कि कैसे महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे लाया जा सके।”

महिला आरक्षण बिल पर भारतीय पैरा एथलीट दीपा मलिक ने दावा करते हुए कहा कि “मुझे विश्वास है कि यह बिल पास हो जाएगा। पीएम मोदी ने हमेशा सबका साथ, सबका विकास की बात की है। महिला सशक्तिकरण के लिए उनका दृष्टिकोण साफ नजर आ रहा है कि जो बिल दशकों से अटका हुआ था, जिसमें हम महिला सशक्तिकरण की बात करते है, अब वह लोकतंत्र के मंदिर से शुरू होगा। मुझे लगता है कि आरक्षण मिलने पर महिलाएं भी अपनी ज़िम्मेदारी को समझेंगी।”

महिला आरक्षण बिल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मिताली राज ने कहा कि “हम सभी जानते हैं कि पंजीकृत मतदाताओं में महिला मतदाताओं की संख्या आधी है। अब 33% आरक्षण के साथ राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। यह एक महान कदम है।”