रामेश्वरम जा रहे श्रद्धालुओं से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल, क्या कहा?

Arvind Kejriwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 सितंबर 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत रामेश्वरम के लिए जा रहे बुजुर्ग श्रद्धालुओं से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी भी मौजूद रहीं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि “75 साल में किसी सरकार ने ऐसी योजना नहीं बनाई जिसमें बुज़ुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई जाए। पहली बार ऐसी योजना दिल्ली में शुरू हुई। इसके पीछे 2 भाव थे, एक तो वो बुज़ुर्ग हैं जिनके पास साधन नहीं, दूसरे वो जिनके पास साधन है पर कोई ले जाने वाला नहीं। आप सब रामेश्वरम और मदुरई जा रहे हैं, 5 दिन तो ट्रेन में है- भोजन, भजन करते हुए कैसे सफ़र निकल जाएगा पता भी नहीं चलेगा।”

उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली में ईमानदार सरकार है इसलिए जो पैसा बचता है, उससे दिल्ली सरकार बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाती है। आज तीर्थ यात्रा पर 76वीं ट्रेन जा रही है। दिल्ली सरकार ने तीर्थ यात्रियों के लिए सारी सुविधाओं का इंतजाम किया है।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “जैसे श्रवण कुमार अपने माता पिता को तीर्थ यात्रा पर लेकर गए थे, दिल्ली के सभी बुज़ुर्ग भी मेरे माता-पिता जैसे हैं। आप सब अच्छे से जाएँ, प्रार्थना करें कि दिल्ली और देश तरक़्क़ी करे और सभी खुशहाल रहें।”

तो वहीं वहां मौजूद शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का साफ निर्देश है कि तीर्थ यात्रा पर जाने वाले बुजुर्गों के लिए सारी सुविधाओं का इंतज़ाम हो। इसलिए हमने AC ट्रेन, खाने-पीने-रहने का अच्छा इंतज़ाम किया है। हमारी टीम भी आपके साथ जा रही है अगर आपको कुछ भी जरूरत हो तो आप हमारी टीम को बता सकते हैं।”

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत अब तक 76 ट्रेन रवाना हो चुकी हैं और 74,000 लोग इस योजना के तहत यात्रा कर चुके हैं।।