नेपाल में आदि पुरुष की स्क्रीनिंग हुई बैन, जानिए क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नेपाल (18 जून, 2023): ओम राऊत द्वारा निर्देशित और टी- सीरीज फिल्म्स और रेट प्रोफाइस द्वारा निर्मित रामायण महाकाव्य पर आधारित आदिपुरुष फिल्म रिलीज होने के बाद से ही काफी विवादों में है। आदि पुरुष में दिखाए गए कई डायलॉग्स पर लोगों ने आपत्ति व्यक्त की है और कई सीन को लेकर इस मूवी की ट्रोलिंग भी की जा रही है। आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी भी दाखिल की गई है। इस फिल्म को रामायण का मजाक उड़ाने के आरोप के साथ जोड़ा जा रहा है।

दूसरी तरफ नेपाल की राजधानी काठमांडू के सिनेमाघरों में इस फिल्म की स्क्रीनिंग को रोक दिया गया है शहर के मेयर ने ट्वीट करते हुए कहा कि “जब तक दक्षिण भारतीय फिल्म आदिपुरुष में शामिल जानकी भारत की बेटी है का नारा सही रूप से प्रस्तुत नहीं किया जाएगा तब तक काठमांडू महानगर में किसी भी हिंदी फिल्म को चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी इसे ठीक करने के लिए 3 दिन का समय दिया गया है।”

नेपाल के रिपोर्टर राहुल रोड ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “नेपाल में आदि पुरुष मूवी पर विवाद जोर पकड़ रहा है सुरक्षा चिंताओं के कारण काठमांडू में सुबह के शो रद्द कर दिए गए हैं। काठमांडू के मेयर बालेन शाह और हजारों नेपाली जनता मांग कर रही है कि विशेष संवाद जो दावा करता है कि जानकी भारत की बेटी है फिल्म से हर जगह हटा दिया जाए हालांकि अभी स्क्रीनिंग करने वालों के साथ बैठक चल रही है। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि फिल्म सिनेमाघरों में कब प्रदर्शित होगी। इसी बीच नेपाली मीडिया इस मुद्दे के बारे में आदिपुरुष निर्माताओं का कहना है और क्या वे विवाद संबंधी संवाद को हटा देंगे यह सुनने के लिए इंतजार कर रही है।”

हालांकि अभी तक ओम राऊत और t-series की ओर से इस बारे में कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है।।