एम्स पेपर लीक मामले में 2 लोगों की हुई गिरफ्तारी, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (17 जून 2023): एम्स, दिल्ली द्वारा 03 जून को आयोजित नर्सिंग अधिकारी भर्ती परीक्षा के कथित रूप से पेपर लीक होने का मामला सामने आया था। इस मामले में सीबीआई ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक तलाशी अभियान जारी है, अभी और आरोपियों को पकड़ा जा सकता है। सीबीआई ने एनओआरसीईटी-4 परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में मोहाली स्थित ज्ञान ज्योति प्रबंधन एवं प्रौद्योगिकी संस्थान और एक आरोपी रितु पर मुकदमा दर्ज किया था।

सीबीआई ने 09 जून को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद हरियाणा, चंडीगढ़, मोहाली और दिल्ली सहित पांच स्थानों पर आरोपियों के परिसरों और मोहाली में एक परीक्षा केंद्र पर तलाशी ली। सीबीआई प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पहचान किए गए उम्मीदवारों के सीपीयू, विभिन्न मोबाइल फोन और संदिग्ध टीएफटी बरामद किए गए हैं। 03 जून को आयोजित परीक्षा भारत के सभी एम्स और दिल्ली के कुछ अन्य सरकारी अस्पतालों के लिए 3,055 नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती के लिए थी।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्रों के स्क्रीनशॉट की भरमार थी, जिससे पेपर लीक होने की अटकलों को बल मिला। सीबीआई की प्राथमिकी में कहा गया है, “एक उम्मीदवार के कंसोल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और प्राप्त सभी स्क्रीनशॉट की जांच की गई है।”