देश में तेज गति से हो रहा है विकास: विकास तीर्थ यात्रा में बोले विदेश मंत्री एस. जयशंकर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 जून 2023): मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल पूरे होने पर पूरे देश में सरकार के मंत्री और सांसद सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में आज दक्षिणी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के तरफ से विदेश मंत्री एस जयशंकर की अगुआई में विकास तीर्थ यात्रा निकाली गई।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बदरपुर इको पार्क में विकास तीर्थ यात्रा में भाग लिया। इस बीच उन्होंने कहा कि ये इको पार्क दो कांसेप्ट की संधि है, एक है इज ऑफ लिविंग और दूसरी बात है इज ऑफ डूइंग बिजनेस ऐसे पार्कों के कारण अर्थिक गतिविधि पैदा होती है। ये मनोरंजन का भी एक साधन बनेगा। मैं NTPC के साथ यहां के नेताओं को बधाई देता हूं।

विकास तीर्थ यात्रा पर निकले विदेश मंत्री ने कहा कि ये 59 किलोमीटर का हाईवे बदरपुर को राहत देगा। ये परियोजनाएं दर्शाती हैं कि देश किस गति से आगे बढ़ रहा है। ये रोजगार से संबंधित भी हैं। लोगों के लिए दूरी कम हो जाएगी।

एस जयशंकर ने कहा कि हम ‘विकास तीर्थ यात्रा’ कर रहे हैं। 59 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड हाईवे से न केवल बदरपुर के लोगों को राहत मिलेगी बल्कि पूरी दिल्ली को इसका लाभ मिलेगा। इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाएं दिखाती हैं कि देश किस गति से विकास कर रहा है।

दिल्ली बीजेपी की तरफ से आयोजित विकास तीर्थ यात्रा में दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के अलावा दक्षिण दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी हिस्सा लिया।।