Odisha Train Accident: राजनीतिक दलों को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/06/2023): ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे पर विपक्ष द्वारा केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल उठाया जा रहा है। साथ ही विपक्ष ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की इस्तीफे की मांग कर रहे है। वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “सरकार ने अपनी ओर से पूरा सहयोग करने का काम किया है। घटना के क्या कारण रहे उसके बीच में भी जाएंगे, विस्तार में उसकी जांच भी होगी। लेकिन अभी घायलों को पूरी तरह से मदद करना, उपचार करना और उनको स्वस्थ करना प्राथमिकता है। हम चाहते हैं कि वो जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं। लेकिन इस दुर्घटना के कारण जो लोग हमारे बीच में नहीं रहे, उनके परिवारों के दुख के समय हम उनके साथ में भी है। मृतकों के परिजनों के लिए ₹1000000 की घोषणा की गई है और जो गंभीर रूप से घायल है उनके लिए ₹200000 की घोषणा की गई है और जिन्हें कम चोटें आई है उनके लिए ₹50000 की घोषणा की गई है।” उन्होंने आगे कहा कि “मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि इस घटना पर राजनीति दलों को राजनीति नहीं करना चाहिए। ये देश के सामने एक ऐसी दुर्घटना घटी, जहां पर बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है। इस हादसे के बाद सरकार को जो कदम उठाने थे, वो उठाए हैं और आगे भी जो उठाने होंगे वो उठाएंगे।”

विपक्ष द्वारा रेल मंत्री के इस्तीफे वाली मांग पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “विपक्ष को जो मांगना है, वो मांगे। मेरा सिर्फ इतना कहना है ऐसे विषयों पर ऐसी दुर्घटना पर देश को एक साथ आना चाहिए। जब कोविड की समस्या थी तब भी हम सब ने जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी ने सड़कों पर उतरकर मजदूरों से लेकर गरीबों तक की सेवा करने का काम किया। सरकार ने भी उस तरह से कदम उठाएं। कुछ लोग उस समय भी राजनीति कर रहे थे। मैं इतना कहूंगा कि हर समय और हर मुद्दे पर राजनीति आवश्यक नहीं है। कुछ मुद्दों पर पूरे देश को, समाज को और राजनीति दलों को इकट्ठे आना चाहिए क्योंकि ये जो घटना घटी हम सबके लिए चिंताजनक भी थी और हम सब लोगों को अपनी सेवा भाव से इसमें जुड़ना चाहिए।”