नाबालिग पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में DCW अध्यक्ष ने डीसीपी को भेजा समन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (31/05/2023): भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली नाबालिग पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने नई दिल्ली के DCP को समन जारी किया है। दरअसल कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने खुद को नाबालिग लड़की का चाचा बताकर उससे जुड़े कागजात प्रेस के सामने रख कर दावा किया था कि आरोप लगाने वाली लड़की नाबालिग नहीं है। इसी संदर्भ में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज यानी बुधवार को दिल्ली पुलिस को समन भेजा है और इस व्यक्ति के खिलाफ पॉक्सो में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

इससे पहले स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि “एक आदमी खुद को ब्रिज भूषण के खिलाफ शिकायत देने वाली नाबालिग बच्ची का चाचा बता, उसके काग़ज़ात प्रेस में दिखा लड़की की पहचान उजागर कर रहा है। पुलिस को नोटिस कर रही हूं, इस आदमी के खिलाफ POCSO में FIR हो। क्या इसलिए ही ब्रिज भूषण को छोड़ा हुआ है जिससे पीड़िता पे दबाव टी बन सके?”

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की यौन शोषण की शिकायत को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है, जिसमें एक एफआईआर पॉक्सो एक्ट के तहत नाबालिग से यौन शोषण को लेकर है और अन्य एफआईआर पहलवानों की शिकायत पर दर्ज की गई है।।