MCD कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: अब समय पर मिलेगा वेतन और पेंशन। दिल्ली सरकार ने जारी की पहली किस्त

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/05/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर एमसीडी को 773 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है। यह पहली बार है कि एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद दिल्ली सरकार के बजट से एमसीडी को पैसा दिया जा रहा है।

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली सरकार की तरफ से जारी इस किस्त से एमसीडी में कार्यरत कर्मचारियों को समय पर वेतन और पेंशन मिल पाएगा। इसके अलावा एमसीडी में सफाई कर्मचारियों, पैरा-मेडिकल स्टाफ तथा डॉक्टर्स को भी समय पर वेतन मिल पाएगा। जोकि उन्हें लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करेगा। दिल्ली सरकार के इस निर्णय से दिल्लीवासियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने में एमसीडी को मदद मिलेगी।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वादा किया था कि एमसीडी में पैसे की कमी नहीं होने देंगे। इसके साथ ही एमसीडी के सभी कर्मचारियों को वेतन समय पर मिलेगा और दिल्ली की साफ सफाई का ध्यान अच्छे से रखा जाएगा। इसी वादे के तहत 773 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी की गई है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली को स्वच्छ, सुंदर और आधुनिक बनाने के लिए पूरी गंभीरता के साथ काम किया जा रहा है।

सौरभ भारद्वाज ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले भाजपा शासित एमसीडी में कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल पाता था जिसकी वजह से वो हड़ताल करने को मजबूर थे। ऐसे में कर्मचारियों और दिल्लीवासियों को परेशानी झेलनी पड़ती थी। लेकिन अब दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए फंड से एमसीडी कर्मचारियों का वेतन समय पर मिलेगा।