दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर: एयरपोर्ट लाइन के सेक्शन पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं दो घंटे रहेगी बंद

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (29/04/2023): दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली मेट्रो की सेवाएं 30 अप्रैल की सुबह दो घंटे के लिए एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के एक हिस्से पर निर्धारित ट्रैक रखरखाव कार्य के कारण बंद कर दिया जाएगा। इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने कल यानी शुक्रवार को ट्वीट करके दिया है।

डीएमआरसी ने ट्वीट में लिखा है, “डीएमआरसी रविवार यानी 30 अप्रैल 2023 को सुबह 5:30 बजे से सुबह 7:30 बजे तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के धौला कुआं और दिल्ली एरोसिटी सेक्शन के बीच निर्धारित ट्रैक रखरखाव का काम करेगी। इसके कारण रविवार को इन 2 घंटों के लिए इस लाइन पर सेवाएं निम्नानुसार चलाई जाएंगी।”

डीएमआरसी ने कहा कि “दूसरे ट्रैक पर काम चल रहा है तो धौला कुआं और एयरपोर्ट (टी-3) मेट्रो स्टेशनों के बीच सिंगल लाइन पर ट्रेनें चलाई जाएंगी। एयरपोर्ट से द्वारका-21 और धौला कुआं से नई दिल्ली सेक्शन तक ट्रेनों का सामान्य परिचालन जारी रहेगा।”

डीएमआरसी ने कहा कि “इससे एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर दोनों ओर से शुरू होने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़े हुए हेडवे के साथ उपलब्ध होगी।” डीएमआरसी ने आगे कहा कि “इन घंटों के दौरान एयरपोर्ट लाइन सेवाओं का लाभ उठाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं। पूरी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नियमित समय सारणी के अनुसार सुबह 7:30 बजे के बाद सामान्य ट्रेन की आवाजाही उपलब्ध होगी।”