शौचालय ठीक नहीं हुआ, तो झुग्गी में आकर रहूंगी, तब देखूंगी अगले दिन MCD कैसे ठीक नहीं करवाते: स्वाति मालीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/04/2023): दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज बुधवार को नरेला स्थित शौचालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शौचालयों में बेशुमार गंदगी और टूटे दरवाजे पाई। इसे देखते हुए उन्होंने एमसीडी के अधिकारियों पर जमकर बरसी। साथ ही उन्होंने एमसीडी के अधिकारियों को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि अगर यह ठीक नहीं हुआ तो वह लोगों के साथ झुग्गी में आकर रहेंगी और तब देखूंगी कि अगले दिन कैसे ठीक नहीं करवाते है।

इसे लेकर स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर अपने निरीक्षण की वीडियो शेयर की। उन्होंने ट्वीट में कहा कि “नरेला इलाक़े में MCD शौचालयों का हाल देखें.. छोटी छोटी बच्चियाँ ऐसे शौचालयों में जाने को मजबूर हैं। ये अधिकारी जनता के टैक्स से मोटी तनख़्वाह लेते हैं और जनता को मरने के लिए छोड़ देते हैं। इन सब अधिकारियों को अपने दफ़्तर में हाज़िरी नोटिस दिया है, इनकी जवाबदेही तय होगी।”

इस वीडियो में स्वाति मालीवाल बोलती हुई नजर आ रही है कि टॉयलेट में गेट नहीं है, लाइट नहीं है, पानी नहीं है और कुछ भी नहीं है। क्या गंदगी मचा रखी है। साथ ही उन्होंने वहां मौजूद लोगों को कहा कि अगर यह ठीक नहीं हुआ ना, यहीं आकर आप लोगों के साथ आपकी झुग्गी में रहूंगी और जब सुबह मुझे भी जाना पड़ेगा शौचालय तब देखते हैं कि एमसीडी कैसे ठीक नहीं करवाती हैं। मेरा आपसे एक सौ एक परसेंट वादा है।

उन्होंने कहा कि मेरी आपसे अनुरोध है कि आप तालियां बजाना बंद कीजिए और सवाल पूछना शुरू कीजिए। अगर एक हफ्ते में ठीक नहीं होगा तो मेरे ऑफिस आना और मुझे यहां घसीट कर लाना। ये आपको करना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं यहां आऊंगी और 1 हफ्ते के अंदर-अंदर सारे अफसर भेजकर ठीक करवाऊंगी। अगर नहीं हुआ और कोई प्रॉब्लम रही जिससे मुझे लगा कि मेरे से भी नहीं हो पा रहा है तो मैं सच कह रही हूं कि यहीं आप लोगों के साथ झुग्गी में रहूंगी और आप लोग मेरे लिए जगह बना लेना। जब अगले दिन मैं शौचालय जाऊंगी तो देखती हूं एमसीडी कैसे नहीं ठीक करवाते।।