गुलाम नबी आजाद ने की मोदी की तारीफ, कांग्रेस पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/04/2023): जम्मू-कश्मीर की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने आज यानी मंगलवार को न्यूज़ एजेंसी एएनआई से इंटरव्यू में कहा कि मुझे मोदी को श्रेय देना चाहिए। मैंने उसके साथ जो किया, उसके लिए वह बहुत उदार था। विपक्ष के नेता के रूप में मैंने उन्हें किसी भी मुद्दे पर नहीं बख्शा चाहे वह धारा 370 हो या सीएए या हिजाब। मैंने कुछ विधेयकों को पूरी तरह से विफल कर दिया, लेकिन मुझे उन्हें इसका श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने एक राजनेता की तरह व्यवहार किया, उसका बदला नहीं लिया।

इसके अलावा वह और G23 भाजपा के करीबी हैं के आरोप पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि “वह मूर्ख है।अगर G23 बीजेपी का प्रवक्ता था तो उन्हें कांग्रेस ने सांसद क्यों बनाया? उन्हें सांसद, महासचिव और पदाधिकारी क्यों बनाया है? मैं अकेला हूं जिसने पार्टी बनाई है। बाकी लोग अभी वहीं हैं। यह दुर्भावनापूर्ण, अपरिपक्व और बचकाना आरोप है।”

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि “नेहरू जी, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी इस आघात को सहन कर सकते थे, उनमें सहनशक्ति थी, उन्हें जनता का समर्थन और सम्मान था और समय के साथ अपने काम से वे पलट सकते थे। वर्तमान कांग्रेस नेतृत्व का लोगों पर कोई प्रभाव नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैं कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह से ध्वस्त नहीं करना चाहता। नेतृत्व के साथ मेरे कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं। मेरा कांग्रेस की विचारधारा या पहले के कांग्रेस नेतृत्व से कोई मतभेद नहीं है। बेशक मैंने अपनी किताब में नेहरू जी के समय में, इंदिरा जी के समय में, राजीव जी के समय में क्या गलत हुआ, इसका उल्लेख किया है, लेकिन मैंने यह भी कहा कि वे बड़े नेता थे।”

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने बीते साल अगस्त महीने में कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के नाम से उन्होंने अपने नए राजनीतिक दल का गठन किया था।