राहुल गांधी की टिप्पणी पर सावरकर के पोते ने क्या कहा? पढ़ें पूरी खबर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (28/03/2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी की विनायक दामोदर सावरकर पर की गई टिप्पणी को लेकर मचा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर अब विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर का बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा कि “राहुल गांधी द्वारा सावरकर का नाम राजनीति के लिए किस तरह से बदनाम किया जा रहा है यह देखकर वाकई दुख होता है। ऐसा लगता है कि वे मुसलमानों का भी ध्रुवीकरण कर रहे हैं। महाराष्ट्र में भी सावरकर के नाम पर राजनीति की जा रही है। मेरा अनुरोध है कि सावरकर के नाम का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए न करें।”

उन्होंने आगे कहा कि “संजय राउत और उद्धव ठाकरे के मन में सावरकर के प्रति सम्मान हो सकता है, लेकिन जब तक वे सावरकर के लिए अपना समर्थन नहीं दिखाते, इसका कोई मतलब नहीं है। अल्टीमेटम देने के बाद भी कांग्रेस नहीं रुकी और उन्होंने (उद्धव ठाकरे गुट ने) अभी तक कांग्रेस को अलग नहीं किया। शरद पवार जी के मन में सावरकर के लिए बहुत सम्मान है, लेकिन उन्हें आगे बढ़कर राहुल गांधी से सावरकर पर अब तक दिए गए अपने बयानों के लिए माफी मांगने के लिए कहना चाहिए।”

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। इस दौरान राहुल गांधी ने माफ़ी मांगने के सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि “मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगता।”