गर्मी शुरू होते ही दिल्ली में बढ़ी पानी की समस्या, बीजेपी सांसद ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (13/03/2023): राजधानी दिल्ली में गर्मी आते ही पानी की समस्या शुरू हो चुकी है और इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी अरविंद केजरीवाल पर हमलावर हो गई है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आयोजित प्रेस वार्ता में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल जो वादे किए थे वह आज अधूरे हैं और दिल्ली की जनता समस्या से जूझ रही है। लेकिन अरविंद केजरीवाल अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं।

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार की लापरवाही के चलते आज दिल्लीवाले पानी की कमी के साथ ही दिल्ली जल बोर्ड द्वारा गंदे पानी की सप्लाई से त्रस्त हैं। और जनता के साथ ही नागरिक संगठनों में भी रोष व्याप्त है। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली को हरियाणा, उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश से पानी का अपना पूरा तय कोटा मिल रहा है पर फिर भी वितरण प्लान के अभाव में दिल्ली सरकार दिल्लीवालों को जरूरत अनुसार पानी नहीं दे पा रही है।

उन्होंने कहा कि अभी हम मार्च के मध्य में पहुंचे हैं और अभी से दक्षिण पूर्वी एवं दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में भयंकर जल संकट है, संगम विहार, तुगलकाबाद, अम्बेडकर नगर, महरौली, बिजवासन, महिपालपुर एवं पालम की तो छोड़िये स्थिति इतनी खराब है कि लाजपत नगर, कालकाजी, ग्रेटर कैलाश, मालवीय नगर जैसी पौश कॉलोनिया भी जल संकट झेल रही हैं।

बिधूड़ी ने कहा है कि यह खेद का विषय है कि 2015 से 2023 आ गया दिल्ली में लगातार अरविन्द केजरीवाल की सरकार है जो दिल्ली को फ्री पानी के सपने से लुभाती है पर फ्री पानी के नाम पर देती है गंदा जहरीला पानी। उन्होंने कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में 2015 से वजीराबाद एवं सोनिया विहार जैसे बड़े जल संयंत्रों की सफाई ना होना केजरीवाल सरकार की आपराधिक लापरवाही का मामला है और यह आवश्यक है कि इस अवधि में दिल्ली जल बोर्ड के मुखिया रहे अरविन्द केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसोदिया और अब सौरभ भारद्वाज पर जनता की सेहत से खिलवाड़ का मुकदमा चले।

रमेश बिधूड़ी ने कहा है कि आज जो पानी की सप्लाई दिल्ली जल बोर्ड कर रहा है वह पीने योग्य तो दूर, नहाने के योग्य भी नहीं है। दिल्ली में टाइफाईड एवं कोलेरा के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसको लेकर जनता में रोष है। आज हमारी जानकारी में आया है कि गंदे जल के संकट एवं पानी कटौती से त्रस्त दिल्ली के अलग-अलग कोनों से आर.डब्लयू.ए. (नागरिक संगठनों) ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, दिल्ली जल बोर्ड एवं जल बोर्ड के मुखिया सौरभ भारद्वाज पर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई हैं।

बिधूड़ी ने बताया कि आज वेस्ट ज्योतिनगर रेजीडेन्ट वेलफेयर एसोसियेशन ने ज्योतिनगर थाने में, घौण्डा एच-ब्लॉक आर.डब्लयू.ए. ने न्यू उसमान नगर थाने में, यमुना विहार रेजीडेन्ट वेलफेयर एसोसियेशन ने भजनपुरा थाने में, त्रीनगर आर.डब्लयू.ए. ने केशवपुरम थाने के अलावा कई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।।