सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन लाइफ मेंबर्स की हुई बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 मार्च 2023): सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अजय कुमार पांडे ने बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के लाइफ मेंबर्स की बैठक को लेकर टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन लाइफ मेंबर्स फोरम की मासिक बैठक थी। हमने जब इस फोरम का निर्माण किया तो इसके पीछे का उद्देश्य था कि सुप्रीम कोर्ट के केरेक्टर में दो ही चीज हैं जो कि चेंज नहीं होता। एक तो है एडवोकेट और दूसरी परमानेंट बॉडी हमारी है जो कि चेंज नहीं होती है। बांकि यहां जो भी जस्टिस हैं, बार के लोग हैं वो इलेक्ट होते हैं, आते हैं और फिर चले जाते हैं। लेकिन ऐसा फील किया गया कि हमारी कोई वॉयस नहीं थी तो हम सभी लाइफ मेंबर्स ने मिलकर इस फोरम का गठन किया और जो सबसे बड़ी बात है कि हमारे मेंबर पूरे भारत में फैले हुए हैं।

इस बैठक में हमने तय किया कि हम रीजनल कमेटी का गठन करेंगे और इस बाबत हमने कई सदस्यों को अलग अलग राज्यों का भार भी सौंपा है। भरत सिंह को जम्मू कश्मीर, पंजाब और हिमाचल प्रदेश, विशाल प्रसाद को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, अनिता पांडे और संदीप सिंह को उत्तर प्रदेश, सुशांत मलिक को उड़ीसा और अंतर्राष्ट्रीय एवं राम विजय कुमार को बिहार एवं झारखंड का कार्यभार सौंपा गया।

साथ ही बैठक में कई अहम मुद्दे पर चर्चा की गई जैसे कई सदस्यों की समस्याओं पर चर्चा की गई। साथ ही क्षेत्रीय कमेटी के द्वारा अलग अलग प्रदेशों के वकीलों की जो भी समस्याएं होगी उसको उठाने का काम किया जाएगा।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन लाइफ मेंबर्स की बैठक में उच्चतम न्यायालय के कई वरिष्ठ अधिवक्ता मौजूद रहें।।