सीबीआई को भ्रष्टाचारी सिसोदिया को गिरफ्तार कर जेल में डालना चाहिए —चौधरी अनिल कुमार

नई दिल्ली, 26 फरवरी, 2023 — दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि दिल्ली सरकार के शराब घोटाले के सरगना और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई के समन में शामिल होने से पहले गांधी समाधि पर प्रार्थना की और शाहिद भगत सिंह का अनुयायी बता कर अपनी तुलना उनसे करी। क्योंकि गांधी जी और शाहिद भगत सिंह जीवन भर शराब के खिलाफ थे, और वे स्वतंत्रता आंदोलन के मार्गदर्शक थे।

चो अनिल कुमार ने कहा कि अगर भ्रष्ट शराब नीति को लागू करने में सिसोदिया बेकसूर है तो उन्हें सीबीआई की पूछताछ से डर क्यों लग रहा था?  उन्होंने कहा कि सिसोदिया डरे हुए थे कि सत्येंद्र जैन की तरह सलाखों ना चले जाए और कहीं ऐसा न हो कि सिसोदिया केजरीवाल के भ्रष्टाचार और राजनीतिक काले कामों के बारे में बात करें ।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि सीबीआई को सिसोदिया को गिरफ्तार कर जेल में डालना चाहिए, क्योंकि उन्होंने अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर दिल्ली में भ्रष्ट राजनीति की थी ताकि उन लोगों को भी न्याय मिले जिन्होंने उन्हें स्वच्छ और अच्छे सुशासन की उम्मीद में सत्ता में चुना था।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि जब 6 महीने पहले सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप है कि इंडो स्पिरिट्स के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू ने एक करोड़ की राशि खाते में स्थानांतरित  नई दिल्ली में यूको बैंक के साथ राधा इंडस्ट्रीज का रखरखाव।  राधा इंडस्ट्रीज का प्रबंधन मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी दिनेश अरोड़ा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब ये पूरी तरह से स्पष्ट है की शराब कंपनियों को लाइसेंस फ़ीस में 144.36 करोड़ रु की छूट दे कर लाभ पहुँचाया तथा शराब सरकारी दुकानें नहीं केवल निजी दुकानें बेचेंगी और वही 1 के साथ 1 मुफ्त शराब की बोतल देकर शराब की बोतलें तो ज़्यादा बिकी हुई पर  पैसे के हिसाब से बिक्री कम हुई और रेवन्यू कम हो गया सहित तमाम भ्रष्टाचार के आरोप के साक्ष्य है तो सीबीआई तत्काल कार्यवाही क्यू नहीं करती