मौलाना अरशद मदनी ने ओम और अल्लाह को लेकर दिया विवादित बयान, लोकेश मुनि ने जताया विरोध

Lokesh Muni

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/02/2023): जमीयत उलेमा-ए-हिंद प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी ने ओम, अल्लाह को लेकर विवादित बयान दिया है। वहीं जमीयत उलेमा-ए-हिंद प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी के बयान पर आचार्य लोकेश मुनि (जैन मुनि) ने नाराज़गी जाहिर की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम सभी सर्वसम्मति से मदनी जी की बातों का विरोध करते हैं।

आचार्य लोकेश मुनि ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने सभी ने प्रेम और सद्भाव की बातें की लेकिन मदनी साहब का जो वक्तव्य आया वह बिल्कुल अलग रहा। उन्होंने अपनी ही कोई कहानी कह दी। हम सभी सर्वसम्मति से मदनी जी की बातों का विरोध करते हैं।उन्होंने आगे कहा कि हमें जन्म देने वाले हमारे मां बाप हैं।इन्होंने आदम, अल्लाह और मनु को लाकर जो प्रतिपादन किया वह सही नहीं है।

बता दें कि जमीयत उलेमा-ए-हिंद प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि “मैंने बड़े-बड़े धर्मगुरुओं से पूछा जब कोई नहीं था, न श्री राम थे, न ब्रह्म थे, न शिव थे, जब कोई नहीं था तो सवाल पैदा होता है कि तब मनु किसे पूजते थे? जवाब देते हुए कहा कि कोई कहता था शिव को पूजते थे। लेकिन उनके पास इल्म नहीं है। बहुत कम लोग हैं ये बताते हैं कि मनु दुनिया में कुछ नहीं था। वे ओम को पूजते थे। मैंने पूछा ओम कौन है? बहुत से लोगों ने कहा कि वे एक हवा है जिनका कोई रूप नहीं है। कोई रंग नहीं है। वे दुनिया में हर जगह है। हवा हर जगह है, उन्होंने आसमान बनाया और जमीन बनाया है। तब मैंने कहा कि इन्हें ही तो हम अल्लाह कहते हैं, इन्हीं को तो तुम ईश्वर कहते हों, फारसी बोलने वाले खुदा कहते हैं और अंग्रेजी बोलने वाले गॉड कहते हैं। इसका मतलब यह है कि मनु एक अल्लाह, मनु यानी आदम एक ओम यानी एक अल्लाह को पूजते थे।”