दिल्ली के सरकारी स्कूल में बनाया गया मज़ार, बीजेपी सांसद ने साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/02/2023): भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली के सरकारी स्कूल को लेकर दिल्ली सरकार पर हमला किया है। दरअसल बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कल रविवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शकूरपुर सर्वोदय बाल विद्या नंबर 1 स्कूल को दिखाया गया है और इस स्कूल के अंदर मज़ार बना हुआ है। इसे लेकर बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि अगर आपके आसपास दिल्ली सरकार के स्कूलों में भी ऐसे ही मज़ार बन रहे हैं हो तो घबराएँ नहीं, निडर होकर तुरंत पुलिस को या हमें सूचना दें।

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्वीट में लिखा है, “अब दिल्ली सरकार के स्कूलों में मज़ार बनना शुरू हो गई है। वोट बैंक राजनीति की भेंट चढ़ती दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था। अगर आपके आसपास दिल्ली सरकार के स्कूलों में भी ऐसे ही मज़ार बन रही हो तो घबराएँ नहीं , निडर होकर तुरंत पुलिस को या हमें सूचना दें।”

वीडियो में शकूरपुर सर्वोदय बाल विद्या नंबर वन स्कूल को दिखाया है। एक व्यक्ति ने स्कूल को दिखाते हुए कहा कि मैं शकूरपुर में लाल बिल्डिंग गली नंबर 1 में आए हुए है। उन्होंने स्कूल का नाम बताते हुए कहा कि सर्वोदय बाल विद्या नंबर 1 स्कूल है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि स्कूल के अंदर किस बात की मज़ार बनाई हुई है? आप देखिए क्या मज़ार बनाई हुई है? किस हिसाब से मज़ार बनाई हुई है?

उन्होंने मज़ार को दिखाते हुए कहा कि आप देखिए पूरा, पूरे सरकारी स्कूल में सर्वोदय विद्यालय में यह मज़ार बनाई हुई है। आप देखिए संगमरमर और हरा कपड़ा डालकर बनाया गया है। हरा कपड़ा उठाकर बोलता है पता नहीं क्या है ये? साथ ही उन्होंने कहा कि यह प्रिंसिपल साहब और सबके जानकारी में है। कोई कुछ नहीं बोलता?

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि सरकारी स्कूल के अंदर मज़ार का क्या काम है? इसके लिए स्कूल में बोर्ड भी लगाया हुआ है। जिस पर लिखा है कि “यह पवित्र स्थान है। कृपया इसको स्वच्छ रखें। इसके आसपास सफाई का विशेष ध्यान रखें।”