जनता को सुबह-सुबह लगा मंहगाई का झटका, अमूल दूध की कीमतों में इजाफा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/02/2023): जनता को आज सुबह-सुबह मंहगाई का झटका लगा है। अमूल ने अमूल पाउच दूध (सभी वेरिएंट) की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इस बात की जानकारी आज शुक्रवार सुबह गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने दी है। दूध के बढ़े हुए दाम आज शुक्रवार से लागू है।

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के नए दाम के मुताबिक, अब अमूल ताजा दूध का आधा लीटर का पैकेट 27 रुपये का मिलेगा जबकि इसके 1 लीटर के पैकेट के लिए 54 रुपये देने होंगे। वहीं अमूल गोल्ड दूध का आधा लीटर का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा जबकि इसके 1 लीटर पैकेट के लिए 66 रुपये चुकाने होंगे।

अब अमूल गाय दूध की आधा लीटर का पैकेट 28 रुपये का मिलेगा जबकि 1 लीटर पैकेट के लिए 56 रुपये चुकाने होंगे। तो वहीं अमूल ए2 भैंस के दूध का आधा लीटर का पैकेट अब 35 रुपये का मिलेगा जबकि इसके 1 लीटर पैकेट के लिए 70 रुपये चुकाने होंगे।

गौरतलब है कि अमूल ने पिछले साल अक्टूबर के महीने में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी किया था। उस दौरान अमूल ने कहा था कि कीमतों में यह वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण किया गया है।