दूध के दामों में बढ़ोतरी | कांग्रेस ने साधा निशाना, “अमृत काल या वसूली काल?”

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/02/2023): अमूल ने अमूल पाउच दूध (सभी वेरिएंट) की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इस बात की जानकारी आज शुक्रवार सुबह गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने दी है। अमूल दूध के बढ़े हुए दाम को लेकर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये है अच्छे दिन? उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “महंगाई की एक और मार। अब दूध पीना हुआ और महंगा। अमूल दूध ने ₹3 प्रति लीटर बढ़ाए दाम। अच्छे दिन?”

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “अगर अमूल दूध के दाम में इज़ाफा होगा तो सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा। हो सकता है मोदी जी और अमित शाह जी दूध नहीं पीते होंगे लेकिन देश के बच्चों के लिए तो दूध पीना ज़रूरी है। दूध के दाम को बढ़ाते हुए सरकार ने अपनी नियत साफ कर दी है।”

तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि “दूध के दाम 3 रुपए लीटर बढ़ने का आपकी जेब पर क्या असर होगा? अगर आपके परिवार में हर दिन 2 लीटर दूध लगता है तो अब आपको हर दिन 6 रुपए ज्यादा देने होंगे। एक महीने में 180 रुपए ज्यादा और एक साल में 2,160 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे। अमृतकाल है या वसूली काल? ये सवाल आप भी पूछिए।”