मैजेंटा लाइन पर प्रतिबंधित गति से चल रही है मेट्रो, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/01/2023): दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन पर कालिंदी कुंज स्टेशन और ओखला बर्ड सेंचुरी स्टेशन के बीच आज सुबह मेट्रो सेवा बाधित रही। वहीं अब मैजेंटा लाइन पर कालिंदी कुंज और ओखला बर्ड सेंचुरी के बीच मेट्रो प्रतिबंधित गति से चल रही है। चोरों के द्वारा केबल चोरी के प्रयास के कारण सिग्नलिंग केबल क्षतिग्रस्त हो गए हैं जिसके कारण मेट्रो सेवा बाधित हुई। जबकि अन्य सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा सामान्य रूप से संचालित है। इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट करके दिया है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट में लिखा है, “मैजेंटा लाइन पर कालिंदी कुंज और ओखला बर्ड सेंचुरी के बीच ट्रेनें प्रतिबंधित गति से चल रही हैं, क्योंकि केबल चोरी के प्रयास के कारण सिग्नलिंग केबल क्षतिग्रस्त हो गए थे। परिचालन घंटों के बाद ही बहाली का काम संभव होगा।असुविधा के लिए खेद है।”

इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर जानकारी दिया था कि “मैजेंटा लाइन अपडेट, कालिंदी कुंज और ओखला बर्ड सेंचुरी के बीच सेवाओं में देरी। अन्य सभी लाइनों पर सामान्य सेवा।”

बता दें कि आज सुबह 7:50 बजे से दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन पर कालिंदी कुंज स्टेशन और ओखला बर्ड सेंचुरी स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा बाधित हो गया था जो करीब 11 बजे मेट्रो सेवा प्रतिबंधित गति से शुरू हुआ है।