आप विधायक आतिशी ने बुलडोजर चलाने को लेकर भाजपा को दी खुली चुनौती, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (09/01/2023): आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि बीजेपी के “जहां झुग्गी-वहीं मकान” वादे का झूठ सामने आ गया है। बीजेपी की डीडीए ने कालकाजी के बाद महरौली की झुग्गियों पर बुलडोजर चलाने का नोटिस लगाया है। बीजेपी चुनाव के समय तो इन झुग्गीवासियों से वोट मांगने आ गई। अब इन झुग्गियों पर बुलडोजर चलाने का नोटिस लगा दिया।

भाजपा के नेता हर चुनाव से पहले आकर ‘जहां झुग्गी-वहीं मकान’ का वादा करते हैं। एमसीडी चुनाव से पहले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के वक्त भी वादा किया था। जब तक दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है, बीजेपी एक भी झुग्गी पर बुलडोजर चलाने की हिम्मत ना करे। केजरीवाल सरकार की स्पष्ट नीति है कि जबतक हर झुग्गीवाले को मकान नहीं मिल जाता है, तब तक उनकी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलेगा।

 

डीडीए सदस्य सोमनाथ भारती ने कहा कि एमसीडी चुनाव के तुंरत बाद बीजेपी ने एलजी कार्यालय के माध्यम से डीडीए की ताकत का दुरूपयोग करते हुए ऐसे नोटिस निकाले हैं। महरौली में झुग्गियों को नोटिस के जरिए कहा गया है कि 10 दिन के अंदर कहीं चले जाओ नहीं तो हम बुलडोजर से तोड़ देंगे। बीजेपी को सर्दी के इस मौसम में गरीब की थोड़ी भी चिंता नहीं है।

सोमनाथ भारती ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार है जो चट्टान की तरह लोगों के साथ खड़ी है। महरौली विधायक नरेश यादव ने कहा कि डीडीए की ओर से 12 दिंसबर को झुग्गियों पर बुलडोजर चलाने का नोटिस देना बहुत निंदनीय है। नोटिस में डिमार्केशन गलत तरीके से की गई है। मैं महरौली के सभी झुग्गीवासियों को आश्वासन देता हूं कि आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल आपके साथ खड़े हैं।

 

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि चुनाव को खत्म हुए एक महीना भी नहीं हुआ। जिन झुग्गीवासियों को जहां झुग्गी वहीं मकान का वादा किया गया था उन्हें नरेला फैंकने का नोटिस आता है। लेकिन ये भारतीय जनता पार्टी का इकलौता नोटिस नहीं था। उसी तरह से महरौली स्थित घोसिया कॉलोनी पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित डीडीए नोटिस लगा देती है जो कि महरौली में है। एक ऐसी झुग्गी जहां 10 हजार से ज्यादा लोग रहते हैं। इस डीडीए के अध्यक्ष एलजी हैं। नोटिस के अनुसार महरौली स्थित घोसिया कॉलोनी की झुग्गियां और आसपास के इलाके पर बुलडोजर चलाया जाएगा। क्योंकि यह अवैध निर्माण है।

उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी से यह पूछना चाहती हूं कि जब चुनाव का समय था तब तो आप इन झुग्गीवासियों से वोट मांगने आ गए। उस दौरान इन्ही झुग्गीवासियों को आपने कहा कि जहां झुग्गी है वहीं पर मकान देंगे। जैसे ही एमसीडी चुनाव खत्म हुआ, आपने इन झुग्गियों पर बुलडोजर चलाने का नोटिस लगा दिया। मैं भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी देना चाहती हूं कि आप दिल्ली के किसी भी झुग्गीवासी के घर पर बुलडोजर चलाने की हिम्मत मत कीजिएगा।

 

आतिशी ने कहा कि जबतक दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार, उनके विधायक, पार्षद, सिपाही और एक-एक कार्यकर्ता हैं, हम किसी भी झुग्गीवासी के मकान पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे। ये दिल्ली सरकार की स्पष्ट नीति है कि जबतक हर झुग्गीवाले को मकान नहीं मिल जाता है उनकी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलेगा। फिर चाहे झुग्गी कालकाजी में हो, महरौली में हो या दिल्ली के किसी भी हिस्से में हो। लेकिन हम दिल्ली की किसी भी झुग्गी पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे।

आतिशी ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी को यह भी बताना चाहती हूं कि आज हर दिल्लीवासी ने आपके झूठ को देख लिया है। हर दिल्लीवासी ने देख लिया है कि बीजेपी चुनाव से पहले आकर सिर्फ झूठे वादे करती है। एक महीना भी नहीं बीतता और उन वादों पर बीजेपी आपना मुंह फेरकर मुकर जाती है। जिनको मकान का वादा किया था उनपर बुलडोजर चलाने की बात करती है।।