कंझावला कांड: डीसीपी समेत लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के बर्खास्तगी की मांग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/01/2023): कंझावला कांड में लापरवाह पुलिस कर्मियों को निलंबित करने और बिना राजनीतिक दवाब में आए निष्पक्ष जांच करने के संबंध में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने आज यानी मंगलवार को पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर पत्र सौंपा है। इस दौरान आप विधायक सौरभ भारद्वाज, आतिशी मार्लोना, कुलदीप कुमार और अन्य विधायक मौजूद रहे। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दी है।

आम आदमी पार्टी ने पत्र में कहा है, “नए साल पर कंझावला में दिल्ली की बेटी के साथ हुई दरिंदगी की घटना ने पूरी दिल्ली को शर्मशार कर दिया है। दिल्ली की जनता में इस घटना से भारी रोष है। उनके मन में पुलिस के प्रति भारी रोष है। दिल्ली के जनप्रतिनिधि होने के नाते दिल्ली की जनता की तरफ से दिल्ली की जनता की मांग हम आपके सामने रखने को उपस्थिति हुए हैं।”

पत्र में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता की प्रमुख मांगों का हवाला देते हुए पांच मांग किया है। आम आदमी पार्टी ने पहला मांग किया है कि डीसीपी द्वारा आरोपियों को बचाया जा रहा था। डीसीपी को बर्खास्त किया जाए। दूसरा, उस मार्ग पर जितने भी पुलिसकर्मी नियुक्त थे उन सभी को बर्खास्त किया जाए। तीसरा, जिस पुलिस कर्मी ने एफआईआर दर्ज की हल्की धाराएं लगायी और केवल एक आरोपी पर केस दर्ज किया, उसको बर्खास्त किया जाए। चौथा, इस मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस मानते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के आरोपियों के राजनीतिक रसूख हैं। दिल्ली पुलिस राजनीतिक दवाब में आए बिना आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करे।।