बैकफुट पर सलमान, अपने बयानों को लेकर दिया सफाई

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/12/2022): कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम और कांग्रेस नेताओं की तुलना भरत से किया था। वहीं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद अपने इस बयान को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं। पहले राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने उनके बयान की निंदा किया तो उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता दुष्यंत गौतम ने हमला किया है। इस मामले में अब सलमान खुर्शीद का प्रतिक्रिया सामने आया है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सफाई देते हुए कहा कि “भगवान से तुलना न किसी की हो सकती है न मैं कर सकता हूं। लेकिन जो भगवान की राह पर चलता है उसकी सराहना मैं जरूर करूंगा। अगर किसी में मर्यादा पुरुषोत्तम देखें तो क्या उसकी हम तारीफ नहीं कर सकते? क्या तारीफ सिर्फ एक ही पार्टी कर सकती है?”

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने सलमान खुर्शीद के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि “कोई भी व्यक्ति भगवान राम नहीं हो सकता, न ही भरत हो सकता। कभी भी राहुल गांधी की तुलना राम से नहीं की जा सकती। उन्होंने जो कहा हम उसकी निंदा करते हैं।”

तो वहीं बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम ने सलमान खुर्शीद के बयान पर हमला करते हुए कहा कि “अगर वे राम अवतार हैं तो राहुल गांधी अपनी ‘सेना’ को बताएं कि वह क्या खाते हैं कि उन्हें ठंड नहीं लगती, उनकी ‘सेना’ बिना कपड़ों के क्यों नहीं घूमती है। कांग्रेसियों को नंगा घूमना चाहिए जैसे भगवान राम की ‘सेना’ ने किया था।”

आपको बता दें कि सलमान खुर्शीद भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक प्रेस वार्ता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने था कि वो(राहुल गांधी) अलौकिक हैं। हम ठंड में ठिठुर रहे हैं और जैकेट पहन रहे हैं, वह टी-शर्ट पहनकर(भारत जोड़ो यात्रा के लिए) निकल रहे हैं। वह एक योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं। भगवान राम की ‘खड़ाऊ’ बहुत दूर तक जाती हैं। कभी-कभी खड़ाऊ लेकर भी चलना पड़ता है। हमेशा राम नहीं पहुंच पाते हैं तो भरत उनकी खड़ाऊ लेकर चलते हैं। हम भी खड़ाऊ लेकर उत्तर प्रदेश में चले हैं। उत्तर प्रदेश में खड़ाऊ पहुंच गई हैं तो राम जी भी पहुंचेंगे, ये हमारा विश्वास है।।