5 वर्षीय बच्ची के अपहरण और दुष्कर्म मामले में आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/12/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भलस्वा इलाके में पांच साल की बच्ची का अपहरण कर बलात्कार करने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था और आरोपी की तलाश कर रहे थे। वहीं अब पुलिस ने आरोपी अनिल पाठक को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि “आरोपी अनिल पाठक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह भलस्वा थाने में दर्ज अपहरण और यौन उत्पीड़न मामले में वांछित था।”

आपको बता दें कि 21 दिसंबर की शाम को 5 वर्षीय बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी उसका अपहरण हुआ था। इस मामले में थाना भलस्वा डेयरी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था। 22 दिसंबर को बच्ची पास के एक पार्क में मिली‌। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था और तब से आरोपी की तलाश कर रहे थे। वहीं अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी थी और 26 दिसंबर तक प्राथमिकी और आरोपियों की गिरफ्तारी से संबंधित विवरण मांगी थी। साथ ही उन्होंने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी।।