बीजेपी की मनोहर कहानियों का होगा अंत: मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 दिसंबर 2022): गुजरात विधानसभा चुनाव और दिल्ली में एमसीडी चुनाव के एग्जिट पोल सामने आने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक निजी चैनल से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

अपने बातचीत में मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के लोगों को बीजेपी की मनोहर कहानियां और झूठे दलीलों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं है। दिल्ली के सभी नागरिकों ने अरविंद केजरीवाल जी की काम करने की राजनीति पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के झूठे गाने गाने से या आरोप लगाने से दिल्लीवासियों पर कोई असर नहीं है। दिल्ली का प्रत्येक नागरिक अरविंद केजरीवाल की कट्टर इमानदारी पर भरोसा करता है। एग्जिट पोल के अनुसार उनका भरोसा बना हुआ है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की जनता का यह कहना है कि सारी दलीलें झूठी हैं और ‘आप’ की छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा सारे झूठे आरोपों का खंडन खुद दिल्लीवासी कर रहे हैं, और वह अब बीजेपी को हटाना चाहते हैं। जैसा कि हम एग्जिट पोल के अनुसार देख सकते हैं।

सिसोदिया ने कहा है कि बीजेपी ने एमसीडी चुनाव में 7 से 8 मुख्यमंत्री लगाएं और करीब – करीब 17 केंद्रीय मंत्री लगाए और 27 टीवी चैनल पर दिन-रात बीजेपी ने आप की छवि खराब करने के लिए मनगढ़ंत कहानियां चलवाई, जिसमें मुख्य रूप से यह दिखाया गया की मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार किया। सत्येंद्र जैन ने गड़बड़ कर दी परंतु दिल्ली की जनता का यह कहना है कि किसी ने गड़बड़ नहीं की बीजेपी ही भ्रष्ट पार्टी है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रत्येक दिल्ली निवासी का यही कहना है कि अरविंद केजरीवाल उनका भाई उनका बेटा या उनके परिवार का सदस्य है।

क्या ‘आप’ की जीत के बाद एमसीडी बनाम केंद्र की लड़ाई नहीं शुरू हो जाएगी?

जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोगों को अरविंद केजरीवाल पर पूरा भरोसा है कि आम आदमी पार्टी को जिस से लड़ना पड़े वह लड़ेंगे और दिल्ली के काम करवाएंगे, बीजेपी ने कभी काम नहीं करवाया केजरीवाल अगर केंद्र सरकार से लड़ेंगे भी तो सिर्फ दिल्ली की जनता के लिए लड़ेंगे उनके काम पूरे करवाने के लिए लड़ेंगे।

क्या आप के आने के बाद एमसीडी में पैसे की समस्या खत्म होगी?

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार कभी भी जनता के हित में कार्य नहीं करती वह सिर्फ मनगढ़ंत कहानियां बनाने में व्यस्त रहती है। और केजरीवाल जी जिस तरह से दिल्ली में लाख समस्याओं के आने के बावजूद अपनी सरकार जिस तरह दिल्ली में चलाई है, उसी प्रकार से वह एमसीडी में आम आदमी पार्टी के जीतने के बाद कार्य करेंगे चाहे कहीं से कोई साथ मिले या ना मिले।

मनीष सिसोदिया ने बातचीत को आगे बढ़ाते हुए बताया कि दिल्ली की जनता बीजेपी को ‘भारतीय झूठा पार्टी’ मानती है और उनकी किसी भी मनगढ़ंत कहानियों पर भरोसा बिल्कुल भी नहीं करती है और वे सारे दावे जो बीजेपी टीवी पर दिखा रही है या फिर लोगों के बीच जाकर बता रही है, बिल्कुल भी सत्य नहीं है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली एमसीडी में जो एग्जिट पोल के आंकड़े देखने को मिल रहे हैं और आनेवाले परिणाम के आंकड़ों में कितनी समानता होगी।