Delhi MCD Election: काम रोकने वाले को नहीं काम करने वाले को वोट देना: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/11/2022): दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए सभी पार्टियां प्रचार में लगी हुई है। इसी कड़ी में आज यानी रविवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को साफ़-स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए पहाड़गंज में दिल्लीवासियों के साथ संवाद किया। इस दौरान केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।

केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कि 15 साल से नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी का शासन है। उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि कोई एक आदमी यह बता दें कि 15 साल में BJP ने कोई एक अच्छा काम किया है? इसके जवाब में जनता ने कहा कि बीजेपी ने भ्रष्टाचार और दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा करने का काम अच्छे से किया है। केजरीवाल ने फिर सवाल किया कि 7 साल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी है और आम आदमी पार्टी ने कोई एक अच्छा काम किया? इसके जवाब में जनता ने कहा कि स्कूल-अस्पताल बनाएं, बिजली-पानी माफ़ किया। सब अच्छा काम किया।

केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि 15 साल में बीजेपी ने कुछ नहीं किया और 7 साल में आम आदमी पार्टी कि सरकार ने स्कूल-अस्पताल ठीक कर दिए, पानी-बिजली मुफ्त कर दिए, मोहल्ला क्लीनिक बना दिए और सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कूड़ा उठाने की, सफ़ाई करने की जिम्मेदारी बीजेपी की है। एक मौक़ा आम आदमी पार्टी को दो, जैसे स्कूल ठीक कर दिए, बिजली, पानी, अस्पताल ठीक कर दिए, सीसीटीवी कैमरा लगा दिए। वैसे ही सफ़ाई भी करेंगे।

केजरीवाल ने फ़्री बिजली को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि ये फ़्री बिजली को मुफ़्त की रेवड़ी कहते हैं। फ़्री बिजली मिलना आपका हक़ है। फ़िर क्यों बीजेपी आपको भिखारी कहती है? बीजेपी आपकी फ़्री की बिजली बंद करने की साज़िश कर रही है। लेकिन जब तक आपका बेटा केजरीवाल ज़िंदा है, आपको फ़्री बिजली मिलती रहेगी।

केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर एक नया कूड़े का पहाड़ बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग बसंत रोड पर एक नया कूड़े का पहाड़ बनाने जा रहे हैं। उस कूड़े के पहाड़ से यहाँ बदबू होगी, मच्छर होंगे और उसकी हवा से कैंसर फैलेगा। मैं गारंटी लेता हूं कि कूड़े का पहाड़ नहीं बनने दूंगा।

केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और भारतीय जनता पार्टी पर काम रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक एलजी साहब बैठा रखा है इन्होंने और दूसरा ये बीजेपी वाले रोज़ मेरे काम रोकते हैं। काम रोकने वालों को वोट मत देना, काम करने वालों को वोट देना। जान लेने वाले से जान बचाने वाला अच्छा होता है। काम रोकने वालों से काम करने वाला अच्छा होता है।

केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार है। एमसीडी में भी केजरीवाल की सरकार आने वाली है तो काम केजरीवाल ही करेगा। बीजेपी को जीता दिया तो ये हमसे लड़ेंगे, सारे काम बंद हो जाएंगे, 5 साल गुंडागर्दी करेंगे। इसलिए केजरीवाल की सरकार, केजरीवाल का पार्षद होना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार है, MCD में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि कितनी सीटें आयेंगी?आपने 70 में 67 सीटें दी थीं। मुझे अब वही नतीजे चाहिए,
250 में से 230 चाहिए।

केजरीवाल ने आखिर में कहा कि दिल्ली से बहुत प्यार है जी, हम दिल्ली को चमकाएंगे, दुनिया का बेस्ट शहर बनाएंगे, दिल्ली को ऐसा बनाएंगे कि पूरी दुनिया से लोग दिल्ली देखने आएंगे।