पार्कों में कूड़ा इकट्ठा करने की तैयारी, AAP विधायक ने खदेड़ा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 नवंबर 2022): राजधानी दिल्ली में MCD चुनाव को लेकर सियासत गरमा गई है। सियासी पार्टियों के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी भाजपा को कूड़े के पहाड़ को लेकर घेरने में जुटी है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार को लेकर आप को घेरने में लगी है।

इसी बीच MCD द्वारा गाजीपुर लैंडफिल साइट पर बने कूड़े के पहाड़ को निपटाने का एक नया तरीका ढूंढा गया है। वह तरीका है कि कूड़े के पहाड़ को हटाकर कई अलग-अलग स्थानों पर इस कूड़े को डंप कर दिया जाए।

इसी क्रम में MCD द्वारा गाजीपुर लैंडफिल साइट से कूड़ा हटाकर घडौली के पार्कों में कूड़ा जमा किया जा रहा था। स्थानीय विधायक कुलदीप कुमार ने इसका पुरजोर विरोध किया और मौके पर पहुंचकर कूड़े के डंपिंग को रोका।

घड़ौली के निगम पार्षद संजय चौधरी ने टेन न्यूज नेटवर्क के दिल्ली संवाददाता रंजन अभिषेक से टेलीफोनिक बातचीत में कहा ” ये (BJP शासित एमसीडी) लोगों को उल्लू बना रहे हैं। अब इन्होंने यह योजना बनाई है कि सभी कूड़े के पहाड़ को पूरे दिल्ली के पार्कों में अलग -अलग स्थानों पर डंप कर देंगे। आज हमलोगो ने हमारे विधायक जी ने इसे खदेड़ दिया है।”

साथ ही चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा” आगे से अगर फिर इस प्रकार रात के अंधेरे में कूड़ा डंप किया तो गाड़ियों में आग लगा देंगे।”

अब सवाल यह है कि आखिर इस प्रकार से कूड़े के एक बड़े पहाड़ को तोड़कर कई छोटे- छोटे पहाड़ बनाना या अलग अलग जगहों पर इसे डंप करना कितना सही है? सरकार और MCD इसके स्थाई समाधान की दिशा में कार्य क्यों नहीं कर रही है।