दिवाली के अवसर पर मासूम बच्चों के बीच खुशियां बिखेड़ रही बिट्टू मिश्रा। मिथिला जागरूकता फाउंडेशन

टेन न्यूज नेटवर्क

मधुबनी बिहार (23 अक्टूबर 2022): मिथिला जागरूकता अभियान फाउंडेशन के द्वारा संचालित निशुल्क शिक्षा दान केंद्र के चार अलग-अलग केंद्रों पर कुल 120 बच्चों को दीपावली के शुभ अवसर पर खास तोहफा संस्था की संचालिका बिट्टू कुमारी मिश्रा के द्वारा दिया गया।

 

संस्था की संचालिका ने बताया कि हम लोग लगातार शिक्षा की अलख जगा रहे हैं और और इसी कड़ी में दीपावली पर बच्चों को गिफ्ट के रूप में स्कूल बैग , कॉपी, मिठाई , चॉकलेट और अन्य सामग्री बांटा गया है ,क्योंकि बच्चों की खुशियां उसकी मुस्कान ही हमारी पहली प्राथमिकता है। और इन बच्चों को आगे बढ़ाने में हम लगातार लगे हुए हैं। संस्था के द्वारा 2018 से ही स्लम बस्ती के बच्चों को निशुल्क शिक्षा दान केंद्र के माध्यम से शिक्षा दिया जा रहा है। और इस मुहिम को लगातार जारी रखने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों का काफी सपोर्ट मिलता रहा है। हम अलग-अलग अवसर पर बच्चों के साथ खुशियां बांटते हैं, और उन्हें शिक्षा से जुड़े रहने हेतु प्रोत्साहित करते रहते हैं शिक्षा सबका हक है लेकिन जागरूकता नहीं होने के कारण शिक्षा से वंचित लोगों तक हम शिक्षा की अलख जगाने में लगातार लगे हुए हैं ।

 

आगे बिट्टू मिश्रा ने बताया कि वर्तमान समय में मधुबनी जिले के अलग-अलग चार पंचायत में हमारा केंद्र संचालित है, जहां कुल 120 आर्थिक स्थिति से कमजोर परिवार के बच्चे निशुल्क शिक्षा पा रहे हैं इसके साथ ही समय-समय पर उन्हें पठन पाठ्य सामग्री भी दिया जाता है।।