आप विधायक सौरव भारद्वाज ने एलजी विनय कुमार सक्सेना पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (11/09/2022)

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने डीटीसी द्वारा 1000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में अनियमितता और भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दिया है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कान्फ्रेंस कर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर जमकर हमला बोला है।

आप विधायक ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि एलजी रोज पुराना मामला उठाकर दिल्ली सरकार पर हमला करते हैं, जबकि एलजी पर 3 गंभीर आरोप हैं। आप विधायक ने एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी में पुराने नोटों को बदलवाने, केवीआईसी अध्यक्ष रहते बेटी को ठेका देने और हाईकोर्ट के आर्डर के बाद भी कारीगरों को नकद में भुगतान करने आरोप है। एलजी जांच से भागते हैं।

आप विधायक ने कहा कि अपने ऊपर गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों से बचने के लिए एलजी साहब रोज़ नए-नए नाटक करते हैं। ये मामला 1.5 साल से सीबीआई के पास है, उन्हें कुछ नहीं मिला। आप विधायक ने एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि तीन हफ्ते पहले उन्होंने इसे दोबारा उठा कर सीबीआई को भेज दिया है और कल इन्होंने तीसरी बार सीबीआई के पास भेज दिया।

इस मामले में आप विधायक ने सफाई देते हुए कहा कि एक भी बस नहीं खरीदी गई है। एक भी रुपये की पेमेंट नहीं की गई है। हमने कहा था कि इंक्वायरी कर लो, फिर हम बस खरीदेंगे। जब जब बस के लिए टेंडर किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने इसकी शिकायत की है क्योंकि ये नहीं चाहते कि बस हो। एक तरफ तो करो। या तो बता दो कि भ्रष्टाचार हुआ है तो प्रॉसेस खत्म कर दें। नया प्रॉसेस शुरू कर दें। या बता दो कि उसमें भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। प्रॉसेस तभी से रूका हुआ है और 2 साल से ज्यादा हो गया है उस प्रॉसेस को रोका हुआ एक भी बस नहीं खरीदी गई है।

आप विधायक ने एलजी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ईमानदार व्यक्ति कहता है कि मुझ पर आरोप लगे तो जांच कर लो। सीबीआई इस मामले में 1.5 साल से जांच कर रही है। हम नहीं भाग रहे हैं। सांसद और विधायकों ने सबूतों के साथ एलजी पर आरोप लगाए लेकिन एलजी जांच से भाग रहे हैं। एलजी जांच से बचने के लिए रोज नया नाटक करते हैं।

आप विधायक ने कहा कि इसमें कोई क्रिमिनल नेगलिजेन्स नहीं है। ये ख़ुद पुराने एलजी की रिपोर्ट है। आजतक साबित कुछ नहीं हुआ है लेकिन इन्हें हर डिपार्टमेंट की जांच करनी है। केजरीवाल जी सीना ठोक कर कहते हैं कि सीबीआई ईडी से जांच करवा लो लेकिन आप डरे-डरे घूम रहे हैं कि मेरी इंक्वायरी ना हो जाए। क्या एलजी साहब ने बोला कि सीबीआई की इंक्वायरी कर लो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। एलजी के मुंह से निकले ये शब्द? नहीं, निकलेगा भी नहीं।

आप विधायक ने एलजी से कहा कि आप भाग नहीं सकते और मानहानि के केस से डरा नहीं सकते। हम डरने वाले लोग नहीं हैं। बहुत आए डराने वाले और चले गए। हम डरेंगे नहीं सवाल पूछेंगे।