छठ से पहले यमुना नदी की सफाई सुनिश्चित करने को लेकर बीजेपी सांसद ने एलजी को लिखा पत्र

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (11/09/2022)

भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने छठ से पहले यमुना नदी की सफाई सुनिश्चित करने की मांग की है। उन्होंने पत्र में उपराज्यपाल से कहा है कि “यमुना नदी की समय पर सफाई सुनिश्चित करने और दिवाली के बाद मनाए जाने वाले छठ त्योहार से पहले आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया जाए।”

मनोज तिवारी ने पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि वह नदी की सफाई नहीं करने में अपनी विफलता को छिपाने के लिए पूर्वांचलियों के त्योहार को निशाना बना सकते हैं। मनोज तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह से केजरीवाल लोगों को गुमराह करने और अपनी सरकार के घोटालों को छिपाने के लिए झूठ की सेवा कर रहे हैं, यह संदेह है कि वह दिल्ली में यमुना की वास्तविकता को उजागर करने से रोकने के लिए छठ को निशाना बना सकते हैं।

साथ ही मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर पिछले साल दिल्ली में रहने वाले 50 लाख पूर्वांचलियों को अपमानित करने और अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए दिल्ली में छठ पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि पिछले साल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड महामारी के कारण छठ पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इसका पुरजोर विरोध किया था उसके बाद यमुना को छोड़कर निर्दिष्ट घाटों पर छठ मनाने की अनुमति दी गई थी।