राजस्थान में एक दलित बच्चे की हत्या करने के विरोध में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस मुख्यालय का किया घेराव, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लिया हिरासत में

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/08/2022): राजस्थान के जालौर में स्थित सुराणा गांव में 9 साल के बच्चे इंद्र कुमार मेघवाल की पिटाई के दौरान हुई मौत के बाद विपक्षी पार्टियां लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमला कर रही हैं। वहीं आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान के जालोर में हुई घटना के खिलाफ कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। साथ ही आप विधायक कुलदीप कुमार ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है कि प्रदर्शन न हो सके इसके लिए जगह जगह पर पुलिस लगाया गया है और पुलिस कार्यकर्ताओं को पकड़ रहे है। इस बात की जानकारी आप विधायक कुलदीप कुमार ने ट्वीट कर दिया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “राजस्थान के जालौर में दलित बच्चे की हत्या के विरोध में कांग्रेस मुख्यालय पर शांतिप्रिय प्रदर्शन के बाद भी मुझे और मेरे साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रदर्शन न हो सके दिल्ली पुलिस ने जगह जगह पुलिस लगा कर एक एक कार्यकर्ता को पकड़ रही है।”

 

इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि “SC-ST एक्ट की मुआवजा राशि व मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राशि दी गई। इसके अतिरिक्त AICC के निर्देश पर पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा दी जा रही है।”

आपको बता दें कि राजस्थान के जालौर के सायला थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट के कारण छात्र की मृत्यु हो गया। इस घटना के बाद परिजनों ने सायला थाने में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। वहीं परिजनों ने शिक्षक पर आरोप लगाया है कि बच्चे ने स्कूल में पानी की मटकी से पानी पिया था। इस वजह से शिक्षक ने उसके साथ गंभीर मारपीट की और इससे बच्चे की कान की नस फट गया था। इस बच्चे का इलाज पिछले 25 दिन से अहमदाबाद में चल रहा था जहां शनिवार को उसका मृत्यु हो जाता है। इसे लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार कांग्रेस पार्टी को घेरने में लगी हैं।