LG द्वारा आबकारी नीति की CBI जांच की सिफारिश पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- ‘मनीष सिसोदिया पर ये केस झूठा है’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/07/2022): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फंसाया जा रहा है और ये पूरा का पूरा केस बिल्कुल झूठा है। और इसमें रत्ती भर की भी सच्चाई नहीं है।

उन्होंने कहा कि “अभी थोड़ी देर पहले मुझे मीडिया से पता चला कि इन लोगों ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई केस भेजा है सीबीआई को। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द और कुछ दिन बाद सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली हैं। मैंने तो आपको तीन चार महीने पहले ही बता दिया था। जब इनके लोगों ने मुझे तीन चार महीने पहले बताया था कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाला है तो मैंने पूछा कि मनीष सिसोदिया ने क्या कर दिया? क्या केस हैं? तो उन लोगों ने बताया कि अभी कोई केस नहीं है, और कुछ मिला नहीं है, कुछ ढूंढ रहे हैं और बना रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि “अब हमारे देश के अंदर एक नया सिस्टम लागू किया गया है। पहले यह तय किया जाता है कि किस आदमी को जेल भेजना है। फिर उसके खिलाफ एक मनगढ़ंत झूठा केस बनाया जाता है और उसे जबरदस्ती जेल भेजा जाता है। नया सिस्टम अब हमारे देश में लागू हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं मनीष सिसोदिया को पिछले 22 सालों से जानता हूं। वह बेहद कट्टर और ईमानदार आदमी है। वह कट्टर देशभक्त आदमी है।”

उन्होंने कहा कि “हमारे देश में पिछले 75 सालों में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर दिया था ये सारे सरकारें और पार्टियों ने मिलकर। उन्होंने कहा कि करोड़ों-करोड़ों बच्चे जो इन सरकारी स्कूलों में पढ़ता था, उन सब का भविष्य अंधकार में था। कोई उम्मीद नहीं था। गरीब का बच्चा गरीब अमीर का बच्चा अमीर बनेगा। ये तय था गरीब का बच्चा मजदूरी करेगा रिक्शा चलाएगा। यह एक सिस्टम पूरे देश में लागू हो गया था।”

उन्होंने कहा कि “पहली बार जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और मनीष सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री बने उस समय दिल्ली के सरकारी स्कूलों का भी बहुत बुरा हाल था। दिल्ली के अंदर मनीष सिसोदिया ने रात-दिन मेहनत करके दिल्ली के सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया। मनीष सिसोदिया केवल दिल्ली के स्कूल को ठीक नहीं किए बल्कि देश के करोड़ों-करोड़ों बच्चों को एक उम्मीद दी है, कि सरकारी स्कूल भी ठीक हो सकता है। और गरीबों के बच्चों का भविष्य भी अच्छा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि “सुबह 6:00 बजे मनीष सिसोदिया अपने घर से निकल जाते हैं और अलग-अलग सरकारी स्कूलों का दौरा करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि कौन भ्रष्टाचारी ऐसा है इस दुनिया के अंदर जो सुबह 6:00 बजे उठकर स्कूल के दौरा पर निकल जाता है‌। उन्होंने कहा कि जेल से हमें डर नहीं लगता इनको लगता होगा। उन्होंने कहा कि हमें जेल और फांसी के फंदे से डर नहीं लगता कई बार हम लोगों को जेल हुआ है।”