आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में स्पेशल मेंशन का दिया नोटिस, महंगाई और GST के मुद्दे पर की जाए पुनः विचार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/07/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कल यानी गुरुवार को राज्यसभा में स्पेशल मेंशन का नोटिस दिया है। उन्होंने महंगाई और GST की दरों में वृद्धि को लेकर नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले पर सरकार को पुनः विचार करने की आवश्कता है। इससे पहले भी वो महंगाई और GST की दरों में वृद्धि को लेकर राज्यसभा में नोटिस दें चुके हैं।

उन्होंने नोटिस में कहा कि “हमारे देश में महंगाई हर रोज नया आसमान छू रही है। इस बढ़ती महंगाई ने आम आदमी के जीवन को हिला कर रख दिया है। आज़ादी के बाद से आज पहली बार ऐसा हुआ है कि अब लोगों को आटा से लेकर अस्पतालों के कमरे, स्याही, दाह संस्कार और आम आदमी के जरूरत की हर चीज पर 5 % से लेकर 18 % तक टैक्स देना होगा। सरकार दाल, दही, लस्सी और चावल सभी पर टैक्स लगा रही है। यहां तक कि अब लोगों को अपने ही बचत खाते से पैसे निकालने पर टैक्स देना होगा। इस बेतहाशा कर वृद्धि से आम लोगों का जीविकोपार्जन और बर्बाद हो जायेगा।”

उन्होंने कहा कि “पहले से ही देश में लगभग 19 करोड़ लोग हर रात खाली पेट सोने को मजबूर हैं और देश में पाँच साल से कम उम्र के हर दिन लगभग 4500 बच्चे भूख और कुपोषण के कारण मर रहें है। अकेले भूख के कारण हर साल तीन लाख से अधिक बच्चों की मौतें हों रही हैं। जबकि देशहित में असली कदम यह होता कि गरीबों को महंगाई से राहत दिलाने का प्रयास किया जाता और जिनके पास अधिक धन-दौलत है उनसे टैक्स की वसूली की जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम देश में भुखमरी, कुपोषण और गरीबी को बढ़ावा देगा और लोगों को आटा-चावल के लिए भी तरसा देगा। उन्होंने कहा कि इस फैसले पर पुनः विचार करने की आवश्कता है।”