सेना पर सवाल उठाना उनपर भरोसा नहीं करना केजरीवाल की पुरानी नीति रही है: आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/06/2022): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। दरअसल कल यानी गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर ट्वीट किया था और केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि युवाओं को 4 साल नहीं, पूरी ज़िंदगी देश सेवा करने का मौक़ा दिया जाए। वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता पलटवार करते हुए कहा कि आज अगर केंद्र सरकार देश के युवाओं को अवसर दे रही है तो केजरीवाल के पेट में इतना दर्द इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने अपने सात सालों में सिर्फ 440 नौकरियां देने का काम किया है। केजरीवाल सिर्फ युवाओं को कोरा सपना दिखाते रहे हैं और बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाकर उसमें खुद के चेहरे को चमकाने का काम करते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का हमेशा से ही देश के प्रति उनकी सोच विरोधाभाषी ही रहा है। सेना पर सवाल उठाना और उनपर भरोसा नहीं करना केजरीवाल की पुरानी नीति रही है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से ट्वीट कर केजरीवाल ने देश के युवाओं को भड़काने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश की सेना में जाने वाले जवान सिर्फ नौकरी करने नहीं बल्कि देश की सेवा करने के लिए जाते हैं। उनके प्रति देश की सेवा करना और देश के लिए प्राणों की आहूती तक देने का जज्बा उनमें होता है, लेकिन केजरीवाल ने देश के प्रति उनके समर्पण को नौकरी से जोड़कर सेवा भाव को छोटा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत मैं देश के सभी युवा साथियों से कहूँगा कि आप सभी भर्ती के लिए किसी बहकावे में न आकर निसंकोच आगे आयें। अग्निवीरों को उज्ज्वल भविष्य प्राप्त हो इसके लिए गृह मंत्रालय, उत्तर प्रदेश सरकार और मध्य प्रदेश सरकार पुलिस व अन्य सैन्य बलों में भर्ती के लिए प्राथमिकता दे रही हैं।

उन्होंने कहा कि इस योजना से युवाओं का सेना में जाने का सपना साकार होगा। बेरोजगार युवाओं को चार साल का अनुभव मिलेगा और फिर दूसरी नौकरियों के अवसर भी प्राप्त होंगे क्योंकि पुलिस व दूसरी संबंधित सेवाओं में उन्हें वरियता मिलेगी। विभिन्न राज्य सरकारें अपने यहां सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता देंगी। उन्होंने कहा कि नौकरी के दौरान तकनीकी ट्रेनिंग, डिप्लोमा व पढ़ाई के मौके भी उन्हें उपलब्ध होंगे जिससे कॉरपोरेट जगत में जगह हासिल करने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि चार साल के बाद 11.71 लाख रुपये सेवा निधि प्राप्त होगी। जिसका प्रयोग कर युवा आगे की पढ़ाई व बिजनेस शुरू कर सकते हैं। अग्निपथ योजना देश की सेवा का ज़रिया है और इससे देश को मजबूती मिलेगी।