पीएम मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबल, कहा- ‘कोई नहीं है टक्कर में, क्यों पड़े हो चक्कर में’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/07/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बातचीत की, जिसमें खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज 20 जुलाई है। खेल की दुनिया के लिए भी ये बहुत महत्वपूर्ण दिवस है। आज अंतर्राष्ट्रीय शतरंज दिवस है। 28 जुलाई को जिस दिन बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम शुरु होंगे उसी दिन तमिलनाडु के महाबलीपुरम में चेस ओलंपियाड की शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले 10-15 दिनों में भारत के खिलाड़ियों के पास अपना दम-खम दिखाने का, दुनिया में छा जाने के सुनहरा अवसर है। मैं सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा कि इस बार आप सभी खिलाड़ी, आपके कोच, उत्साह से, जोश से भरे हैं। जिनके पास पहले से कॉमनवेल्थ गेम में खेलने का अनुभव है, उनको खुद को दोबारा आजमाने का मौका है। जो 65 से ज्यादा एथलीट पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं, मुझे विश्वास है कि वो भी अपनी जबरदस्त छाप छोड़ेंगे। मैं बस यही कहूंगा कि जी भर के खेलिएगा, जमकर खेलिएगा, पूरी ताकत से खेलिएगा और बिना किसी टेंशन के खेलिएगा। आपने पुराना डायलॉग सुना होगा ‘कोई नहीं है टक्कर में, क्यों पड़े हो चक्कर में।’ आपने इसी एटीट्यूड को लेकर आपने खेलना है।

उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों से ये वादा करता हूं कि जब आप लौटेंगे तो हम सब मिलकर आपकी विजय का उत्सव जरूर मनाएंगे। आज का ये समय भारतीय खेलों के इतिहास का एक तरह से सबसे महत्वपूर्ण कालखंड है।आज खिलाड़ियों का हौसला भी बुलंद है,ट्रेनिंग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है।आज आप सभी नए शिखर चढ़ रहे हैं, नए शिखर गढ़ रहे हैं। आपमें से अनेक साथी लगातार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में नए सराहनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। आपका ये अभूतपूर्व आत्मविश्वास, आज पूरा देश महसूस कर रहा है।