युवा कांग्रेस ने गृहमंत्री के आवास के बाहर किया जोरदार प्रदर्शन, जिग्नेश मेवानी के रिहाई की मांग तेज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (27/04/22): भारतीय युवा कांग्रेस ने आज गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन।

उनकी रिहाई की मांग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि विधायक जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी गैरकानूनी है, ऐसी किसी गिरफ्तारी के बारे में अन्य राज्य की पुलिस को गुजरात विधानसभा के स्पीकर को सूचित करने की आवश्यकता होती है पर उन्हें किसी के द्वारा भी अवगत नहीं कराया गया था, जो नियमो के विरुद्ध है। भाजपा के न्यू इंडिया में बलात्कारियों, आरोपियों का संरक्षण होता है और जनता की आवाज उठाने वाले नेताओं पर आक्रमण। भाजपा की तानाशाही से भारत डरेगा नहीं, भारत लड़ेगा।

जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी ये दर्शाती है कि अब इस देश में संविधान को रौंद दिया गया है, कानून की हत्या कर दी गई है। भाजपा के न्यू इंडिया में, आवाज उठाने वाले विधायक भी सुरक्षित नहीं हैं, आप केवल कल्पना कर सकते हैं कि सरकार के खिलाफ बोलने पर आम भारतीय नागरिकों को क्या करना पड़ता है। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों की असहमति की आवाज दबाने के लिए सरकार निम्न स्तर पर उतर आई है। राज्य की मशीनरी का इस्तेमाल व्यक्तिगत स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी का दमन करने के लिए किया जा रहा है। सरकार चाहे कितनी ही कोशिश कर ले लेकिन सच की आवाज को वह दबा नहीं सकती है।