PM मोदी के बयान पर CM केजरीवाल का पलटवार, बताया कौन बांट रहा है ‘फ्री की रेवड़ी’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (16/07/22): दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के ‘रेवड़ी’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए ने कहा की मुझे गालियां दी जा रही है कि केजरीवाल फ़्री की रेवड़ियां बांट रहा है। मैं दिल्ली के ग़रीब और मध्यवर्ग के 18 लाख बच्चों को मुफ्त में शानदार शिक्षा दे रहा हूँ।

मैं देश से पूछना चाहता हूँ क्या मैं फ्री की रेवड़ियां बांट रहा हूँ या देश की नींव रख रहा हूँ? एक बच्चा है गगन, जिसके पिता जी मज़दूरी करते थे। आज गगन का एडमिशन IIT-Dhanbad में Computer Engineering में हुआ है। गगन से पूछिए कि मैं रेवड़ियां बांट रहा हूँ या देश का भविष्य संवार रहा हूँ।

केजरीवाल ने कहा की एकमात्र शहर है जहां 2 करोड़ लोगों का इलाज मुफ़्त होता है। हम “फ़रिश्ते स्कीम” में 13,000 से ज़्यादा लोगों की जान बचा चुके हैं। उनके परिवार से पूछिए कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ियां” बांट रहा है या पुण्य का काम कर रहा है।

 

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कहते हैं केजरीवाल जनता को फ़्री में बिजली क्यों दे रहा है। मैं इन से पूछना चाहता हूं- तुम्हारे मंत्रियों को कितनी बिजली फ़्री मिलती है। तुम लोगों को 4000-5000 यूनिट फ्री बिजली मिले तो ठीक, ग़रीब जनता को 200-300 यूनिट फ्री इलेक्ट्रिसिटी मिले तो तकलीफ़।

केजरीवाल ने कहा की हम महिलाओं को बस में फ्री यात्रा की सुविधा दे रहे हैं। जो लोग मुझे गालियां दे रहे हैं उन्होंने हज़ारों करोड़ ख़र्च कर अपने लिए प्राइवेट प्लेन खरीदे हैं।
मैं बताता हूं “फ़्री की रेवड़ी” कौन बांट रहा है, जब बैंक फ्रॉड करने वाले ने पार्टी को चंदा दिया और सरकार ने एक्शन नहीं लिया, जब अपने मित्रों के हज़ारों करोड़ के लोन माफ़ कर दिये जब आपने विदेश में अपने दोस्तों के लिए ठेके लिये ये हैं फ्री की रेवड़ियां।

केजरीवाल ने कहा कि देश में दो तरह की राजनीति है ईमानदार राजनीति: लोगों को फ्री सुविधाएं देती है।
भ्रष्टाचारी राजनीति: “मित्रों” को हज़ारों करोड़ के ठेके और मंत्रियों को सुविधाएं देती है। जनता तय करे- उन्हें “ईमानदार” राजनीति चाहिए या “भ्रष्टाचारी” राजनीति।

केजरीवाल ने कहा की मेरे जीवन का एक ही मक़सद- मैं देश को नंबर 1 देश बनाना चाहता हूँ। 75 साल में जर्मनी, जापान,बांग्लादेश भी आगे निकल गए। हम इतने पीछे क्यों रह गए? हम एक दिन देश के एक-एक बच्चे को मुफ़्त शिक्षा देंगे, इससे देश की नींव मजबूत होगी।

आपको बतादें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि चुनाव से पहले सरकारों द्वारा ‘फ्री की रेवड़ी’ बांटी जा रही है।