‘स्कूल प्रमुख, दिल्ली की शिक्षा क्रांति का आधार’: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/07/2022): साउथ ईस्ट दिल्ली के सरकारी स्कूल प्रमुखों के लिए कल यानी मंगलवार को एक 4 दिवसीय लीडरशिप व मैनेजमेंट ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दिए हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रमुख दिल्ली की शिक्षा क्रांति का आधार है। उन्होंने कहा कि एक एडमिनिस्ट्रेटर की पहचान से आगे बढ़कर, स्कूल की तरक्की के लिए इनका ‘स्कूल लीडर’ बनना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रमुखों का बच्चो के प्रति प्यार व विश्वास, सांस्कृतिक विविधता का सम्मान, जमीनी परिस्थितियों का ज्ञान, और बच्चों के लिए एक प्रेरणास्रोत बनने का जज्बा ही हमारे स्कूलों को विश्वस्तरीय शिक्षा देने की राह में नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।

उन्होंने ट्वीट में लिखा था, “साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के सरकारी स्कूल प्रमुखों के लिए एक शानदार 4 दिवसीय लीडरशिप व मैनेजमेंट ट्रेनिंग का आयोजन किया गया है। स्कूल प्रमुख दिल्ली की शिक्षा क्रांति का आधार है। एक एडमिनिस्ट्रेटर की पहचान से आगे बढ़कर, स्कूल की तरक्की के लिए इनका ‘स्कूल लीडर’ बनना महत्वपूर्ण है। प्रमुखों का बच्चो के प्रति प्यार व विश्वास, सांस्कृतिक विविधता का सम्मान, जमीनी परिस्थितियों का ज्ञान, और बच्चों के लिए एक प्रेरणास्रोत बनने का जज्बा ही हमारे स्कूलों को विश्वस्तरीय शिक्षा देने की राह में नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।”