दिल्ली में सफर करना होगा महंगा, महंगी हो सकती है ऑटो रिक्शा और टैक्सी की सवारी

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली, (02/07/22): दिल्ली की जनता को फिर से एक बार महंगाई की मार झेलनी पड़ सकती है। दिल्ली में अब ऑटो एवं टैक्सी में सवारी करना हो सकता है महंगा। क्योंकि सरकार ने फैसला लिया है कि आने वाले दिनों में ऑटो टैक्सी टैक्सी नॉन एसी टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी की जाएगी।

आपको बतादें की दिल्ली में ऑटो रिक्शा में पर किलोमीटर 1.50 रुपया और टैक्सियों के शुरुआती किराए में 15 रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी। ऑटो रिक्शा के शुरुआती मीटर पहले 25 रुपए था। जो अब 30 रुपए हो जाएगा। जिसके बाद प्रत्येक किलोमीटर के पीछे 9.50 रुपये की जगह लोगों को अब के 11 रुपये रिक्शा चालकों को भुगतान करना पड़ेगा।

आपको बतादें की टैक्सी के लिए भी ऐसे ही शुरुआती में अब 40 रुपये हो जाएगा। इसके साथ ही अब टैक्सियों के लिए 14 रुपये प्रति किलोमीटर की जगह 17 रुपये और एसी टैक्सियों के लिए लोगों को 16 रुपये की जगह 20 रुपये देने होंगे।

 

आपको बता दें कि सरकार के तरफ से आधिकारिक तौर पर इसकी मंजूरी दे दी गई है दिल्ली सरकार की अगली कैबिनेट बैठक में इसे लागू किए जाने की उम्मीद है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का कहना है कि सीएनजी के बढ़ते दामों को देखते हुए किराए में बढ़ोतरी की जा रही है।

 

ऑटो के किराए में बढ़ोतरी को लेकर जब टेन न्यूज़ ने ऑटो चालकों से बातचीत करने की कोशिश की तो ऑटो चालकों ने बताया कि सरकार के तरफ से यह फैसला सही है। क्योंकि लगातार सीएनजी का दाम बढ़ा है उससे हमारे जेब पर बहुत असर पड़ा है सरकार के इस फैसले से कुछ तो राहत जरूर मिलेगी।

एक ऑटो चालक ने टेंडर से बताया कि किराए में बढ़ोतरी की गई है यह समाधान नहीं है सरकार को पहले सीएनजी के दामों को कम करना चाहिए था। कुल मिलाकर कहे कि सरकार के तरफ से इस मुद्दे पर मिली जुड़े प्रतिक्रिया ऑटो चालकों की रही।